अपने ही हुए शिवराज की पत्नी साधना के खिलाफ, दावेदारों ने जताई आपत्ति

By राजेंद्र पाराशर | Published: March 19, 2019 11:33 PM2019-03-19T23:33:27+5:302019-03-19T23:33:27+5:30

प्रदेश भाजपा कार्यालय में आज प्रदेश चुनाव समिति की बैठक के दौरान टिकट के दावेदार अपने समर्थकों के साथ बड़ी संख्या में पहुंचे थे। इन दावेदारों ने परिवारवाद के खिलाफ मोर्चा भी खोला और कहा कि कार्यकर्ता को मौका दिया जाना चाहिए, नेता या मंत्रीपुत्र को मौका न मिले।

own party against Shivraj in Madhya Pradesh | अपने ही हुए शिवराज की पत्नी साधना के खिलाफ, दावेदारों ने जताई आपत्ति

अपने ही हुए शिवराज की पत्नी साधना के खिलाफ, दावेदारों ने जताई आपत्ति

मध्यप्रदेश भाजपा में प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया को लेकर आज प्रदेश कार्यालय में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में पदाधिकारी अंदर मंथन कर रहे थे, वहीं बाहर बड़ी संख्या में पहुंचे दावेदारों ने दावेदारी की और कुछ ने तो हंगामें की स्थिति भी निर्मित कर दी। परिवारवाद को लेकर दावेदारों ने विरोध भी जताया। इस विरोध से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह के अलावा पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन की पुत्री मौसम बिसेन और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के पुत्र अभिषेक भी नहीं बच पाए।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में आज प्रदेश चुनाव समिति की बैठक के दौरान टिकट के दावेदार अपने समर्थकों के साथ बड़ी संख्या में पहुंचे थे। इन दावेदारों ने परिवारवाद के खिलाफ मोर्चा भी खोला और कहा कि कार्यकर्ता को मौका दिया जाना चाहिए, नेता या मंत्रीपुत्र को मौका न मिले। पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन अपनी पुत्री मौसम बिसेन के साथ यहां पहुंचे थे, उन्होंने अपनी पुत्री के लिए बालाघाट संसदीय क्षेत्र से टिकट की मांग की। इस दौरान उनकी पुत्री मौसम बिसेन ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि मैं सिर्फ गौरीशंकर बिसेन की ही बेटी नहीं हूं, पूरे भाजपा परिवार की बेटी हूं। उन्होंने कहा कि वे लंबे समय से पार्टी के लिए काम कर रही हैं। सिर्फ नेता की बेटी होने के नाते लोग मेरा विरोध कर रहे हैं, जो उचित नहीं है। वहीं बालाघाट से वर्तमान सांसद बोधसिंह भगत ने इसका विरोध जताया। उन्होंने कहा कि पार्टी में परिवारवाद को बढ़ावा नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि वे भी अपनी दावेदारी करने आए हैं। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से चर्चा कर अपनी दावेदारी की है।

शहडोल के सांसद ज्ञानसिंह भी आज अपनी दावेदारी करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि वे भी चुनाव लड़ना चाहते हैं। अभी तो उन्हें काम करने का कम समय मिला था। ज्ञानसिंह ने कहा कि उन्हें उच्च न्यायालय से स्टे आर्डर मिल गया है, इसके बाद ही वे यहां दावेदारी करने आए हैं।

शिवराज की साधना का विरोध

विदिशा संसदीय क्षेत्र से शिवराज सिंह चौहान की पत्नी का भी जमकर विरोध होने लगा है। साधना सिंह का विरोध किसान मोर्चा के पूर्व नेता और शिवराज सिंह चौहान के रिश्तेदार रवीश चौहान ही कर रहे हैं। उन्होंने साधना सिंह का विरोध करते हुए विदिशा से दावेदारी कर दी है। रवीश का कहना है कि अगर शिवराज सिंह विदिशा से चुनाव लड़ें तो उन्हें दुख नहीं, मगर वे कम से कम परिवारवाद को तो बढ़ावा न दें। उन्होंने आज घोषणा कर दिया कि अगर साधना सिंह को विदिशा से टिकट दिया तो मैं उनका विरोध करूंगा और विदिशा से चुनाव मैदान में उतर जाऊंगा। वहीं पूर्व वित्त मंत्री राघवजी भी आज अपनी पुत्री ज्योति शाह के लिए दावेदारी करने प्रदेश कार्यालय पहुंचे। राघवजी ने भी विदिशा से अपनी बेटी के लिए टिकट की मांग की है।

वंशवाद का आरोप लगा तो नाम लूंगा वापस

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव भी अपने पुत्र अभिषेक भार्गव के लिए दावेदारी कर रहे हैं। वे सागर या फिर दमोह संसदीय क्षेत्र से टिकट की मांग कर रहे हैं। अभिषेक अपने समर्थकों के साथ भाजपा कार्यालय परिसर में बैठे रहे और पदाधिकारियों से मुलाकात करते रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी बड़े लक्ष्य के साथ चुनावी मैदान में उतर रही है, अगर मेरी दावेदारी को वंशवाद के आरोप लगते हैं तो मैं अपनी दावेदारी वापस ले लूंगा।

हमारे लिए गुना, छिंदवाड़ा कठिन

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कि सभी भाजपा कार्यकर्ता को टिकट मांगने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि आज चुनाव समिति में प्रत्याशी चयन को लेकर चर्चा हुई और नाम अब केन्द्रीय चुनाव समिति को भेजे जाएंगे। यह एक प्रक्रिया है केन्द्रीय चुनाव समिति को प्रदेश चुनाव समिति नाम भेजती है, अंतिम मुहर केन्द्रीय चुनाव समिति को ही लगानी है। झा ने कहा कि गुना, छिंदवाड़ा सीटों पर हम इस बार कड़ी चुनौती देंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस के लिए 20 से 25 सीटें कठिन हैं, उसी तरह से हमारे लिए ये सीटें कठिन हैं, मगर हम दमदार प्रत्याशी उतारेंगे और दमदारी से चुनाव लड़ेंगे।

Web Title: own party against Shivraj in Madhya Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे