Opposition Meeting: पीएम मोदी जब भारत में रहते हैं तो हिंदू-मुस्लिम करते हैं और बाहर जाकर लोकतंत्र की बात करते हैं, जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने साधा निशाना

By एस पी सिन्हा | Published: June 24, 2023 02:59 PM2023-06-24T14:59:05+5:302023-06-24T15:07:09+5:30

Opposition Meeting: कल की बैठक में अरविंद केजरीवाल के नाराजगी को लेकर सवाल करने पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उनकी कोई नाराजगी नहीं है, हो सकता है उनको कोई जरूरी काम है, इसलिए वह पहले निकल गए।

Opposition Meeting former Jammu and Kashmir CM Mehbooba Mufti target pm narendra modi When PM lives in India talks Hindu-Muslim goes out talks democracy | Opposition Meeting: पीएम मोदी जब भारत में रहते हैं तो हिंदू-मुस्लिम करते हैं और बाहर जाकर लोकतंत्र की बात करते हैं, जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने साधा निशाना

file photo

Highlightsपीएम के हिंदू-मुस्लिम करने से न सिर्फ देश को नुकसान होता है।जम्मू कश्मीर का काफी नुकसान होता है।मुस्लिम बहुल राज्य होते हुए भी हमने मुश्किल दिनों में हिंदुस्तान से हाथ मिलाया।

पटनाः विपक्षी दलोंकी बैठक में हिस्सा लेने पटना आईं जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी जब भारत में रहते हैं तो हिंदू मुस्लिम करते हैं और जब भारत से बाहर जाते हैं तो लोकतंत्र की बात करते हैं और उनकी वाहवाही होती है।

वहां से जब वापस भारत आते हैं तो यहां आकर हिंदू - मुस्लिम करना शुरू कर देते हैं। वो भूल जाते हैं कि उनको जो इज्जत मिलती है वह उनको नहीं मिलती बल्कि गांधी के हिंदुस्तान को मिलती है। आखिर यह कैसा लोकतंत्र है? महबूबा ने कहा कि पीएम के हिंदू-मुस्लिम करने से न सिर्फ देश को नुकसान होता है बल्कि इसमें जम्मू कश्मीर का काफी नुकसान होता है।

एक मुस्लिम बहुल राज्य होते हुए भी हमने मुश्किल दिनों में हिंदुस्तान से हाथ मिलाया। हमें मालूम है की यह एक धर्मनिरक्ष देश है, इसलिए हम इसके साथ आए हैं। लेकिन, आज जो कश्मीर में हो रहा वो आज दूसरों के साथ भी हो सकता है। इसलिए आज अगर विपक्ष एकजुट नही होगा तो कुछ नही बचेगा।

वहीं, बिहार में विपक्षी एकता की बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि यह इतना आसान नहीं था, नीतीश कुमार ने काफी कोशिश की और अब उनकी यह कोशिश रंग लाई है। नीतीश कुमार ने अच्छा काम किया है उनकी तारीफ होनी चाहिए। सभी दलों को एकसाथ लाना इतना आसान नही था, लेकिन उन्होंने किया है।

यह बड़ी बात है। इधर, कल की बैठक में अरविंद केजरीवाल के नाराजगी को लेकर सवाल करने पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उनकी कोई नाराजगी नहीं है, हो सकता है उनको कोई जरूरी काम है, इसलिए वह पहले निकल गए। रही बात अध्यादेश की तो कांग्रेस बहुत बड़ी पार्टी है, उसको आपस में विचार विमर्श करना होगा।

वैसे भी कल की जो बैठक थी वह अध्यादेश को लेकर नहीं बनी थी बल्कि बड़े मुद्दों पर बातचीत करने को लेकर थी। जब अध्यादेश का वक्त आएगा जब कांग्रेस पक्ष में अपना फैसला चेक करके बता देगी। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने 370 हटाने पर भाजपा का समर्थन किया तो हमारी उनसे शिकायत जरूर थी और हमने यह बातें कल कही भी।

लेकिन, अब सबकुछ सही है, हमारी कोई नाराजगी नहीं है, रही बात कांग्रेस और उनकी तो समय आने पर कांग्रेस निर्णय लेगी। दरअसल, विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होने पटना पहुंचीं पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती पिछले दो दिनों से बिहार में हैं। इस दौरान हुआ बिहार के नालंदा और पटना साहिब स्थित गुरुद्वारा का दौरा भी कर चुकी है।

आज उन्होंने पटना सिटी साहिब तख्त श्री हरमंदिर पहुंचीं और माथा टेका। उन्होंने गुरुद्वारा आने के बाद अपनी प्रसन्नता जाहिर की और देश की खूबसूरती के बारे में बताया। इस दौरान तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा के प्रबंधन कमेटी के लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। प्रबंधन कमेटी के लोगों ने महबूबा मुफ्ती को अंग वस्त्र एवं सिरोपा देकर उन्हें सम्मानित किया।

Web Title: Opposition Meeting former Jammu and Kashmir CM Mehbooba Mufti target pm narendra modi When PM lives in India talks Hindu-Muslim goes out talks democracy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे