ब्रिटेन से लौटे एक व्यक्ति वायरस का नया स्वरूप पाया गया: सरकार

By भाषा | Published: December 29, 2020 04:00 PM2020-12-29T16:00:56+5:302020-12-29T16:00:56+5:30

One person returned from Britain found new form of virus: Government | ब्रिटेन से लौटे एक व्यक्ति वायरस का नया स्वरूप पाया गया: सरकार

ब्रिटेन से लौटे एक व्यक्ति वायरस का नया स्वरूप पाया गया: सरकार

चेन्नई, 29 दिसंबर ब्रिटेन से तमिलनाडु लौटे एक व्यक्ति के नमूने में कोरोना वायरस संक्रमण का नया स्वरूप पाया गया है।

स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने बताया कि व्यक्ति को यहां ‘किंग इंस्टीट्यूट ऑफ प्रिवेंटिव मेडिसिन एंड रिसर्च’ में एक अलग कक्ष में पृथक-वास में रखा गया है, जबकि उसके साथ यात्रा करने वालों और उसके संपर्क में आए लोगों की जांच की गई है तथा वे संक्रमित नहीं पाए गए हैं।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘केंद्र ने राज्य के एक व्यक्ति के नमूने में कोरोना वायरस के नए स्वरूप के पाए जाने की पुष्टि की है।’’

राधाकृष्णन ने कहा कि व्यक्ति का मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी के निर्देश पर संस्थान में एक अलग विंग के एक पृथक कक्ष में उपचार किया जा रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिन में पहले बताया था कि ब्रिटेन से भारत लौटे छह लोगों के नमूनों में वायरस का नया स्वरूप पाया गया है।

राधाकृष्णन ने कहा कि ब्रिटेन से 25 नवंबर के बाद 2,200 से अधिक लोग तमिलनाडु आए हैं और सभी की आरटी-पीसीआर जांच की गई है। इनमें से मंगलवार तक 17 लोग संक्रमित पाए गए।

उन्होंने कहा कि जहां तक उपचार एवं मौजूदा जांच प्रोटोकॉल की बात है, तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सूचित किया है कि इनमें किसी प्रकार के बदलाव की आवश्यकता नहीं है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: One person returned from Britain found new form of virus: Government

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे