आईएमडी ने कहा- अगले 2-3 घंटों के दौरान दिल्ली में कोई खास बारिश की संभावना नहीं

By मनाली रस्तोगी | Published: July 10, 2023 12:02 PM2023-07-10T12:02:39+5:302023-07-10T12:03:57+5:30

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि नए रडार इमेजरी से पता चला है कि अगले 2-3 घंटों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में कोई महत्वपूर्ण बारिश होने की संभावना नहीं है।

No significant rainfall likely over Delhi during next 2-3 hours says IMD | आईएमडी ने कहा- अगले 2-3 घंटों के दौरान दिल्ली में कोई खास बारिश की संभावना नहीं

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsमौसम पूर्वानुमान के अनुसार, सोमवार को शहर में गरज के साथ मध्यम बारिश होगी और आसमान में बादल छाए रहेंगे।बारिश के कारण दिल्ली, नॉएडा और गुरुग्राम में सोमवार को स्कूल बंद रहे।

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि नए रडार इमेजरी से पता चला है कि अगले 2-3 घंटों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में कोई महत्वपूर्ण बारिश होने की संभावना नहीं है। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, सोमवार को शहर में गरज के साथ मध्यम बारिश होगी और आसमान में बादल छाए रहेंगे। 

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शहर में लगातार हो रही बारिश के कारण जगह-जगह पानी भरने और यमुना नदी में बढ़ते जल स्तर के संबंध में सोमवार को बैठक की। बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे की अवधि में 153 मिलीमीटर (मिमी) बारिश दर्ज की गई, जो 1982 के बाद से जुलाई में एक दिन में हुई सर्वाधिक बारिश है।

हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से यमुना नदी में एक लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़ने के बाद दिल्ली सरकार ने रविवार को बाढ़ की चेतावनी जारी की थी। सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग के अनुसार, शाम चार बजे 1,05,453 क्यूसेक पानी छोड़ा गया था और यह पहली चेतावनी है। केंद्रीय जल आयोग के बाढ़ निगरानी पोर्टल के अनुसार, दिल्ली में नदी का जलस्तर बढ़ रहा है और मंगलवार को इसके खतरे के निशान 205.33 मीटर को पार करने की आशंका है।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: No significant rainfall likely over Delhi during next 2-3 hours says IMD

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे