NEET 2024: रिजल्ट में हुई गड़बड़ी को लेकर Physics Wallah के अलख पांडे SC पहुंचे, कुछ देर में होगी सुनवाई

By आकाश चौरसिया | Published: June 11, 2024 11:13 AM2024-06-11T11:13:56+5:302024-06-11T11:42:46+5:30

NEET 2024: रिजल्ट में हुए गड़बड़ी को लेकर फिजिक्सवाला के सीईओ ने आज ऐलान किया कि वो सुप्रीम कोर्ट का रुख करने जा रहे हैं। हालांकि, अभी सुनवाई शुरू नहीं है।

NEET 2024 Physics Wallah Alakh Pandey reaches SC regarding irregularities results | NEET 2024: रिजल्ट में हुई गड़बड़ी को लेकर Physics Wallah के अलख पांडे SC पहुंचे, कुछ देर में होगी सुनवाई

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsनीट रिजल्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे फिजिक्स वाला के प्रमुख अलख पांडेहालांकि, अभी केस में सुनवाई शुरू होनी बाकी हैसोमवार को खुद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कैंडिडेट्स का समर्थन किया

NEET 2024: एनटीए द्वारा नीट परीक्षा के परिणाम जारी किए गए और इसे लेकर देश भर में आक्रोश पैदा हो गया। क्योंकि एक साथ 67 बच्चों के 720 अंक आना और उनका सूची में टॉप पर चले जाना, ये काफी चौंकाने वाली बात थी। इसी पर देश भर के अभ्यर्थियों ने हल्ला बोल दिया, वे ही नहीं अब तो इस मामले ने राजनीतिक तूल भी पकड़ लिया है। इस क्रम में बीते सोमवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर उन सभी कैंडिडेट का सपोर्ट किया, जिनके रिजल्ट पर इसका असर पड़ा। अब ऐसे में फिजिक्सवाला के सीईओ ने आज ऐलान किया कि वो सुप्रीम कोर्ट का रुख करने जा रहे हैं।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर ट्वीट करते हुए कहा, 'अपने वकील साईं दीपक जे के साथ माननीय सर्वोच्च न्यायालय जा रहे हैं, आज सुबह 10:30 बजे, एनटीए के खिलाफ हमारी याचिका का उल्लेख करने के लिए। मुझे न्यायालय और हमारी न्यायपालिका प्रणाली पर विश्वास है। हमारे छात्रों को न्याय मिलेगा'। उनकी तरफ से सुप्रीम कोर्ट में मामले को दाखिल कर दिया है, अब इस पर शीर्ष अदालत की अवकाश पीठ के जस्टिस विक्रम नाथ और अहसानुद्दीन अमानुल्लाह इस मामले की सुनवाई करेगी।

प्रिंयका गांधी ने परीक्षा को लेकर कही ये बात
फिजिक्सवाला प्रमुख से पहले कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रिंयका गांधी ने सोमवार को कहा, 'NEET जैसी परीक्षाओं में लाखों बच्चे मेहनत से तैयारी करते हैं और अपनी जिंदगी के सबसे कीमती पल इस तैयारी में लगाते हैं। पूरा परिवार इस प्रयास में अपनी श्रद्धा और शक्ति डालता है। लेकिन साल दर साल इन परीक्षाओं में पेपर लीक, रिजल्ट से जुड़ी गड़बड़ियां सामने आई हैं। क्या परीक्षा कराने वाली एजेंसियों की जवाबदेही तय नहीं होनी चाहिए? क्या सरकार को लापरवाही वाला रवैया छोड़ परीक्षा प्रणाली पर गंभीरता से विचार नहीं करना चाहिए? हम अपने युवा साथियों के सपनों को यूं बिखरते हुए नहीं देख सकते। उनकी मेहनत के साथ सिस्टम द्वारा किया जा रहा ये अन्याय रुकना चाहिए। सरकार को गंभीरता से इन गड़बड़ियों को सुधारने के लिए कदम उठाने होंगे।'

लखनऊ की आयुषी पटेल ने क्या कहा था..
वीडिया जारी करते हुए आयुषी ने परिणामों को लेकर कहा था कि उनके साथ बहुत बड़ा स्कैम हुआ। नीट के नतीजे जिस दिन आए, उनके रिजल्ट ही ओपन नहीं हुए। एनटीए ने दूसरी तरफ से आयुषी के मेल पर जवाब दिया कि आपकी ओएमआर शीट डैमेज है, इसलिए ऐसा हुआ। फिर, आयुषी ने अपने वकील मामा की मदद लेते हुए एनटीए से डैमेज कॉपी भी मंगवाई थी, जिसे उन्होंने वीडियो में भी दिखाया। 

NTA ने आयुषी पटेल के आरोप को किया खारिज
नेशनल टेस्ट एजेंसी ने कहा, "नीट (यूजी) 2024 के स्कोरिंग में विसंगतियों और फटी हुई ओएमआर उत्तर पुस्तिका प्राप्त करने का दावा करने वाले आयुषी पटेल के वायरल वीडियो के संबंध में, एनटीए स्पष्ट करता है कि कोई भी फटी हुई ओएमआर उत्तर पुस्तिका आधिकारिक एनटीए आईडी के माध्यम से नहीं भेजी गई थी।"

मामले पर एनटीए के एक प्रतिनिधि ने कहा, "ओएमआर उत्तर पुस्तिका बरकरार है और आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार अंक सटीक हैं। उम्मीदवारों को केवल वेबसाइट से स्कोरकार्ड डाउनलोड करना चाहिए।"

Web Title: NEET 2024 Physics Wallah Alakh Pandey reaches SC regarding irregularities results

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे