एनसीपी नेता जयंत पाटिल को ईडी ने आईएल एंड एफएस केस में किया तलब, जानें क्या है मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: May 11, 2023 10:08 AM2023-05-11T10:08:22+5:302023-05-11T10:10:17+5:30

इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज से संबंधित कथित अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को प्रवर्तन निदेशालय ने तलब किया है।

NCP leader Jayant Patil summoned by ED in IL&FS case | एनसीपी नेता जयंत पाटिल को ईडी ने आईएल एंड एफएस केस में किया तलब, जानें क्या है मामला

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsराष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को 12 मई को एजेंसी के सामने पेश होने को कहा गया है।जांच आईएल एंड एफएस समूह के ऋण और कोहिनूर सीटीएनएल में इक्विटी निवेश में कथित अनियमितताओं से संबंधित है, जो डिफॉल्टरों में से एक है।कोहिनूर सीटीएनएल दादर (पश्चिम) में कोहिनूर स्क्वायर टावर विकसित कर रहा है।

मुंबई: इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज से संबंधित कथित अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को प्रवर्तन निदेशालय ने तलब किया है। पाटिल को 12 मई को एजेंसी के सामने पेश होने को कहा गया है। इससे पहले आईएल एंड एफएस से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में कोहिनूर कंस्ट्रक्शन को दिए गए कर्ज के मामले में ईडी ने एनएस से राज ठाकरे को तलब कर पूछताछ की थी।

जांच आईएल एंड एफएस समूह के ऋण और कोहिनूर सीटीएनएल में इक्विटी निवेश में कथित अनियमितताओं से संबंधित है, जो डिफॉल्टरों में से एक है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कोहिनूर सीटीएनएल दादर (पश्चिम) में कोहिनूर स्क्वायर टावर विकसित कर रहा है। 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को बुनियादी ढांचा विकास और वित्त कंपनी में कथित वित्तीय अनियमितताओं की मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में आईएलएंडएफएस की दो पूर्व ऑडिटर फर्मों- बीएसआर एंड एसोसिएट्स और डेलोइट हास्किन्स एंड सेल्स के खिलाफ छापेमारी की। द मिंट ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से यह जानकारी साझा की।

जांच आईएल एंड एफएस समूह के ऋण और कोहिनूर सीटीएनएल में इक्विटी निवेश में कथित अनियमितताओं से संबंधित है, जो डिफॉल्टरों में से एक है। कोहिनूर सीटीएनएल दादर (पश्चिम) में कोहिनूर स्क्वायर टावर विकसित कर रहा है। 

इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने 2018 में दिवालियापन के लिए दायर किया। कंपनी में कथित वित्तीय अनियमितताओं की मनी लॉन्ड्रिंग जांच 2019 में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा शुरू की गई थी, जब संघीय एजेंसी ने दिल्ली पुलिस के आर्थिक अपराधों का संज्ञान लिया था। विंग (ईओडब्ल्यू) ने आईआरएल, आईटीएनएल (आईएल एंड एफएस की समूह कंपनियां), इसके अधिकारियों और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

 

Web Title: NCP leader Jayant Patil summoned by ED in IL&FS case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे