एनसीबी ने भारती सिंह मामले में अदालत में पेश नहीं होने पर दो अधिकारियों को निलंबित किया

By भाषा | Published: December 3, 2020 06:46 PM2020-12-03T18:46:34+5:302020-12-03T18:46:34+5:30

NCB suspends two officers for not appearing in court in Bharti Singh case | एनसीबी ने भारती सिंह मामले में अदालत में पेश नहीं होने पर दो अधिकारियों को निलंबित किया

एनसीबी ने भारती सिंह मामले में अदालत में पेश नहीं होने पर दो अधिकारियों को निलंबित किया

मुंबई, तीन दिसंबर स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने मादक पदार्थ के मामले में कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति की जमानत याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान अदालत में पेश नहीं होने के लिए अपने दो जांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया। एनसीबी के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को इस बारे में बताया ।

मादक पदार्थ मामले में सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था और 23 नवंबर को मुंबई की एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी। एनसीबी के दोनों अधिकारी संबंधित मामले की जांच कर रहे थे।

एनसीबी के दोनों अधिकारी और लोक अभियोजक अदालत में सिंह और उनके पति की जमानत याचिकाओं और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान उपस्थित नहीं हुए थे ।

अधिकारी ने बताया कि दोनों मामले में जांच अधिकारियों की भूमिका ‘संदेहास्पद’ थी। इसके बाद आंतरिक जांच का आदेश दिया गया और एनसीबी के मुंबई क्षेत्र की इकाई ने इसकी जांच शुरू की।

उन्होंने कहा कि चूंकि जांच जारी है इसलिए एनसीबी के दोनों अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया। अधिकारी ने कहा, ‘‘लोक अभियोजक की भूमिका भी जांच के घेरे में है । ’’

एनसीबी ने भारती सिंह और उनके पति को दी गयी जमानत को चुनौती देते हुए यहां एक अदालत में याचिका दायर की है।

भारती और उनके पति के घर पर एनसीबी ने 21 नवंबर को छापेमारी की थी। इस दौरान 86.5 ग्राम गांजा बरामद होने के बाद दोनों को हिरासत में लिया गया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: NCB suspends two officers for not appearing in court in Bharti Singh case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे