नौसेना ने तीन उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर ‘एएलएच एमके थ्री’ को अपने बेड़े में शामिल किया

By भाषा | Published: June 7, 2021 10:36 PM2021-06-07T22:36:54+5:302021-06-07T22:36:54+5:30

Navy inducts three advanced light helicopters 'ALH Mk III' into its fleet | नौसेना ने तीन उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर ‘एएलएच एमके थ्री’ को अपने बेड़े में शामिल किया

नौसेना ने तीन उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर ‘एएलएच एमके थ्री’ को अपने बेड़े में शामिल किया

नयी दिल्ली, सात जून भारतीय नौसेना ने स्वदेश में निर्मित तीन उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर ‘एएलएच एमके थ्री’ को सोमवार को अपने बेड़े में शामिल किया जिनका इस्तेमाल समुद्री क्षेत्र पर निगरानी रखने और तटीय सुरक्षा के लिए किया जाएगा।

एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा निर्मित इन हेलीकॉप्टरों को विशाखापत्तनम में स्थित पूर्वी नौसेना कमान के भारतीय नौसैनिक स्टेशन (आईएनएस) देगा में शामिल किया गया।

नौसेना की ओर से जारी बयान में कहा गया, “इन समुद्री निगरानी और तटीय सुरक्षा (एमआरसीएस) हेलीकॉप्टरों को शामिल करने के साथ ही पूर्वी नौसैनिक कमान की क्षमता में वृद्धि हुई है।” एएलएच एमके थ्री हेलीकॉप्टरों में वह विशेषताएं हैं जो इससे पहले नौसेना के भारी, ‘मल्टी-रोल’ हेलीकॉप्टरों में होती थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Navy inducts three advanced light helicopters 'ALH Mk III' into its fleet

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे