नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता त्रिलोचन वजीर का शव पश्चिमी दिल्ली के एक फ्लैट में मिला

By भाषा | Published: September 9, 2021 09:49 PM2021-09-09T21:49:07+5:302021-09-09T21:49:07+5:30

National Conference leader Trilochan Wazir's body found in a flat in West Delhi | नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता त्रिलोचन वजीर का शव पश्चिमी दिल्ली के एक फ्लैट में मिला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता त्रिलोचन वजीर का शव पश्चिमी दिल्ली के एक फ्लैट में मिला

नयी दिल्ली, नौ सितंबर जम्मू-कश्मीर विधान परिषद के पूर्व सदस्य और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता त्रिलोचन सिंह वजीर का शव बृहस्पतिवार को पश्चिमी दिल्ली के मोतीनगर स्थित एक फ्लैट से मिला है।

अधिकारियों ने बताया कि इस बाबत हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मॉय बिस्वाल ने बताया कि मामले को अपराध शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया है और विशेष प्रकोष्ठ जांच में उनकी मदद करेगा।

पुलिस ने बताया कि 67 वर्षीय वजीर का शव बसई दारापुर इलाके में फ्लैट के वॉशरूम में आंशिक रूप से सड़ी-गली अवस्था में मिला है। उनके सिर पर प्लास्टिक लपेटा गया था। उनकी जान-पहचान वाले हरप्रीत सिंह (31) ने यह फ्लैट किराये पर लिया था।

पुलिस ने बताया कि वजीर दो सितंबर को दिल्ली आए थे और तब से हरप्रीत सिंह और उसके दोस्त हरमित सिंह के साथ रह रहे थे। हरप्रित और हरमित दोनों फरार हैं और उनका पता लगाने के लिए कई दलों का गठन किया गया है। पुलिस के मुताबिक, उनके कॉल विवरण रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है और उनके छुपने की संभावित जगहों पर छापे मारे जा रहे हैं।

वजीर के भाई ने दावा किया कि जम्मू निवासी वजीर को अपने परिवार से मिलने के लिए दो सितंबर को कनाडा के लिए उड़ान लेनी थी। जब कई दिनों तक उनकी कोई खबर नहीं मिली तो उनके परिवार ने जम्मू पुलिस को सूचित किया जिसने दिल्ली पुलिस से संपर्क किया।

दिल्ली पुलिस को बृहस्पतिवार को मोती नगर में एक फ्लैट से बदबू आने की शिकायत भी मिली थी। घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पुलिस ने दरवाजा खोला और शौचालय में एक शव को आंशिक रूप से सड़ी-गली अवस्था में पाया।

पश्चिमी दिल्ली की पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) उर्विजा गोयल ने बताया, ‘‘मोती नगर थाने को एक शव बरामद होने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची हमारी टीम को एक शव सड़ी-गली अवस्था में मिला जिसकी पहचान त्रिलोचन सिंह वजीर के रूप में उनके एक जानकार ने की।’’

उन्होंने बताया कि शरीर पर चोटों की असल वजह का पता केवल पोस्टमार्टम के बाद ही लग पाएगा जिसके लिए डॉक्टरों का एक बोर्ड गठित किया गया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला है कि पीड़ित के परिवार के सदस्यों ने वजीर के बारे में पता करने के लिए हरप्रित को फोन किया तो उसने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता दो सितंबर को कनाडा रवाना हो गए थे और फ्रैंकफुर्ट में कोविड से संक्रमित होने के बाद पृथक-वास में हैं। इस पर परिवार को शक हुआ और उन्होंने जम्मू में अपने रिश्तेदारों से संपर्क किया।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने अपने सहयोगी की मौत पर शोक जताया है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मेरे सहयोगी, विधान परिषद के पूर्व सदस्य सरदार टी. एस. वजीर की अचानक हुई मौत की खबर सुनकर मैं सदमे में हूं। अभी कुछ दिन पहले जम्मू में हम साथ थे, उस वक्त एहसास नहीं हुआ कि मैं आखिरी बार उनसे मिल रहा हूं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।’’

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष और शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मंजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया, ‘‘शिक्षक जैसे परम मित्र एस. त्रिलोचन सिंह वजीर की दिल्ली में हत्या से बहुत सदमे में हूं। जिला गुरुद्वारा प्रबंधक बोर्ड, जम्मू-कश्मीर के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने मूल्यवान सेवा दी है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। वाहेगुरु उनकी आत्मा को शांति दे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: National Conference leader Trilochan Wazir's body found in a flat in West Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे