नड्डा का चार दिवसीय उत्तराखंड दौरा शुरू, पहले दिन हरिद्वार में संतों से मुलाकात की

By भाषा | Published: December 4, 2020 07:46 PM2020-12-04T19:46:48+5:302020-12-04T19:46:48+5:30

Nadda's four-day Uttarakhand tour begins, meeting saints in Haridwar on day one | नड्डा का चार दिवसीय उत्तराखंड दौरा शुरू, पहले दिन हरिद्वार में संतों से मुलाकात की

नड्डा का चार दिवसीय उत्तराखंड दौरा शुरू, पहले दिन हरिद्वार में संतों से मुलाकात की

देहरादून, चार दिसंबर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार से शुरू हुए अपने चार दिवसीय उत्तराखंड दौरे में पहले दिन हरिद्वार पहुंचे, जहां उन्होंने संतों से मुलाकात और देवसंस्कृति विश्वविद्यालय में आयोजित एक समारोह सहित कई कार्यक्रमों में शिरकत की।

उत्तराखंड दौरे के साथ ही नड्डा के 120 दिन के राष्ट्रव्यापी दौरे की शुरूआत भी हो गई जिसमें वह भाजपा को मजबूत करने के लिए सभी राज्यों का भ्रमण करेंगे।

पत्नी निर्मला के साथ पहुंचे नड्डा का हरिद्वार में भल्ला कॉलेज हेलीपैड पर उतरने के बाद पार्टी नेताओं ने स्वागत किया। इस दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत, उत्तराखंड मामलों के पार्टी प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक तथा कई नेता मौजूद रहे।

इसके बाद नड्डा सीधे देवसंस्कृति विश्वविद्यालय पहुंचे, जहां अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने इसे संचालित करने वाली आध्यात्मिक संस्था शांतिकुंज के साथ अपने लंबे जुडाव को याद किया और बताया कि कैसे उसने उनमें समावेशी अवधारणा विकसित करने में मदद की।

उन्होंने कहा, '' मेरी यात्रा 'मैं' से शुरू हुई और 'मैं' धीरे-धीरे 'हम' पर चला गया। हम से सब में चला गया और हम सब हो गए। सब में हम हैं, इस बोध को लेकर आगे बढने का प्रयास किया।'

उसके बाद नड्डा ने निरंजनी अखाड़े में संतों से मुलाकात की और हर की पौड़ी पर पत्नी तथा अन्य नेताओं के साथ पूजा करने और गंगा आरती में भाग लेने से पहले उनका आशीर्वाद लिया।

नड्डा ने अपने टवीट में कहा, ''मैं अपनी 120 दिवसीय यात्रा शुरू कर रहा हूं जिसमें मैं अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए सभी राज्यों में जाउंगा। गुरुजी का आशीर्वाद लेने के लिए मैंने यात्रा की शुरूआत शांतिकुंज से की है।''

बाद में निरंजनी अखाड़ा के संतों को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने के लिए 120 दिवसीय देशव्यापी यात्रा पर निकलने से पहले उन्हें संतों के आशीर्वाद की जरूरत थी ताकि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शानदार नेतृत्व में देश को अपनी महिमा के शिखर पर ले जाने के लिए एक साधन बन जाए।

नड्डा शनिवार को देहरादून पहुंचेंगे, जहां वह अपने चार दिवसीय दौरे के अंतिम तीन दिन बिताएंगे।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने नड्डा के इस दौरे को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि वह देहरादून में 14 महत्वपूर्ण बैठकें करेंगे जिनमें मंत्रिमंडल व कोर कमेटी के साथ बैठकों के अलावा बूथ समिति एवं मंडल समिति के साथ भी बैठकें शामिल हैं।

भगत ने बताया कि नड्डा के इस दौरे की विशेषता यह होगी कि वह जहां एक ओर मंत्रिमंडल व कोर कमेटी के साथ बैठक करेंगे, वहीं वह पार्टी की दो प्राथमिक इकाइयों-बूथ व मंडल समितियों के साथ भी बैठक करेंगे।

भगत ने दावा किया कि यह देश में किसी भी पार्टी के इतिहास में पहली बार होगा, जब राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश, ज़िला, मंडल व बूथ समितियों के अध्यक्षों के साथ एक मंच पर बैठकर बैठक करेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Nadda's four-day Uttarakhand tour begins, meeting saints in Haridwar on day one

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे