मुंबई में भारी बारिश, BMC ने स्कूल बंद का किया ऐलान, इलाके में ऑरेंज अलर्ट जारी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 4, 2019 11:12 AM2019-09-04T11:12:46+5:302019-09-04T11:18:51+5:30

मुंबई में भारी बारिश: मुंबई और उसके आस-पास इलाकों में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है। हर जगह जलभराव की समस्या हो रही है। मुंबई में गणेश चतुर्थी का त्योहार चल रहा है। ऐसे में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Mumbai Rains Live Update school close local train and bus slow alert on | मुंबई में भारी बारिश, BMC ने स्कूल बंद का किया ऐलान, इलाके में ऑरेंज अलर्ट जारी

मुंबई में भारी बारिश, BMC ने स्कूल बंद का किया ऐलान, इलाके में ऑरेंज अलर्ट जारी

Highlightsमुंबई में बारिश की वजह से लोकल ट्रेनें भी प्रभावित हैं।बारिश की वजह से लोगों से समुद्र के पास नहीं जाने को कहा गया है।

मुंबई में दो दिनों से भारी बारिश हो रही है। जिसकी वजह से हर जगह जलभराव हो गया है। मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश बुधवार को जारी रहने का अनुमान जताया गया है। मुंबई प्रशासन की ओर से इलाके में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मुंबई के सायन, हिंदमाता, चेम्बूर, कुर्ला इलाके में जलभराव की समस्या ज्यादा है।  

मुंबई बीएमसी ने भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बीएमसी ने ट्वीट कर बताया है कि बारिश की वजह से आज (4 सितम्बर) को सारे स्कूल बंद रहेंगे। बीएमसी ने निर्देश जारी किया है कि जो स्कूल खुले भी हैं वो कृप्या बंद करें। 

मुंबई में बारिश की वजह से लोकल ट्रेनें भी प्रभावित हैं। बारिश के कारण बसों के रूट भी डायवर्ट किए गए हैं। लोगों से समुद्र के पास नहीं जाने को कहा गया है। 

दिल्ली में भी हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार की सुबह उमस भरा मौसम रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक, 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग ने दिन में हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है। अधिकतम तापमान लगभग 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 84 प्रतिशत दर्ज किया गया।

English summary :
There is heavily raining in mumbai. Because of this waterlogging everywhere. The Meteorological Department has predicted heavy rains to continue on Wednesday. Orange alert has been issued by the Mumbai administration in the area.


Web Title: Mumbai Rains Live Update school close local train and bus slow alert on

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे