मुंबई पुलिस अधिकारी सुनील माने को सेवा से बर्खास्त किया गया

By भाषा | Published: June 1, 2021 06:04 PM2021-06-01T18:04:24+5:302021-06-01T18:04:24+5:30

Mumbai Police officer Sunil Mane dismissed from service | मुंबई पुलिस अधिकारी सुनील माने को सेवा से बर्खास्त किया गया

मुंबई पुलिस अधिकारी सुनील माने को सेवा से बर्खास्त किया गया

मुंबई, एक जून उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के बाहर एक एसयूवी में विस्फोटक मिलने तथा कारोबारी मनसुख हिरन की मौत के सिलसिले में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा गिरफ्तार मुंबई पुलिस के निरीक्षक सुनील माने को मंगलवार को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

माने सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे और रियाजुद्दीन काजी के बाद मुंबई पुलिस के ऐसे तीसरे अधिकारी हैं जिन्हें सेवा से बर्खास्त किया गया है।

इस मामले में अब तक तीन अधिकारियों और पुलिस कांस्टेबल विनायक शिंदे सहित कुल चार पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त किया जा चुका है।

अधिकारी ने कहा कि माने की सेवा से बर्खास्तगी का आदेश मंगलवार को ‘‘तत्काल प्रभाव’’ से मुंबई पुलिस आयुक्त द्वारा संविधान के अनुच्छेद 311(2)(बी) के प्रावधान के तहत जारी किया गया।

मुंबई अपराध शाखा की इकाई-12 का नेतृत्व करने वाले माने को एनआईए ने अप्रैल में गिरफ्तार किया था और निलंबित कर दिया था।

अंबानी के घर के नजदीक 25 फरवरी को एक कार में जिलेटिन की छड़ें मिली थीं। मनसुख हिरन ने तब दावा किया था कि यह कार एक सप्ताह पहले चोरी की गयी थी और उस समय उनके पास थी। बाद में हिरन पांच मार्च को ठाणे में मृत मिले थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Mumbai Police officer Sunil Mane dismissed from service

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे