Mulayam Singh Yadav: मुलायम सिंह यादव को क्रिटिकल केयर यूनिट में किया शिफ्ट, हालत स्थिर, जानें अपडेट

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 3, 2022 04:36 PM2022-10-03T16:36:55+5:302022-10-03T16:38:33+5:30

Mulayam Singh Yadav: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव को रविवार को मेदांता अस्पताल की ‘क्रिटिकल केयर यूनिट’ (सीसीयू) में भर्ती कराया गया।

Mulayam Singh Yadav shifted to Critical Care Unit Gurugram hospital issues statement pm narendra modi | Mulayam Singh Yadav: मुलायम सिंह यादव को क्रिटिकल केयर यूनिट में किया शिफ्ट, हालत स्थिर, जानें अपडेट

अखिलेश यादव को आश्वासन दिया कि वह हरसंभव मदद और सहायता उपलब्ध कराने के लिए तैयार हैं। (file photo)

Highlightsअखिलेश यादव, पुत्रवधू डिंपल यादव और भाई शिवपाल सिंह यादव रविवार को अस्पताल पहुंचे थे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव से बात की।अखिलेश यादव को आश्वासन दिया कि वह हरसंभव मदद और सहायता उपलब्ध कराने के लिए तैयार हैं।

गुरुग्रामः समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव यहां के मेदांता अस्पताल की ‘क्रिटिकल केयर यूनिट’ (सीसीयू) में भर्ती हैं और विशेषज्ञों की एक टीम उनका इलाज कर रही है। सपा सदस्य राकेश यादव ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री की हालत स्थिर है और ऑक्सीजन के स्तर में कमी के लिए उनकी निगरानी की जा रही है।

समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (82) की तबीयत खराब होने के एक दिन बाद अस्पताल ने यह घोषणा की। सूत्रों ने बताया कि मुलायम सिंह यादव का 22 अगस्त से अस्पताल में इलाज चल रहा है और उन्हें जुलाई में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने एक बयान में कहा, " मुलायम सिंह अभी गुड़गांव के मेदांता अस्पताल की क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती हैं और विशेषज्ञों की एक टीम उनका इलाज कर रही है।" उनके पुत्र अखिलेश यादव, पुत्रवधू डिंपल यादव और भाई शिवपाल सिंह यादव रविवार को अस्पताल पहुंचे थे।

सूत्रों ने बताया कि पार्टी के कुछ कार्यकर्ता भी उनका हालचाल जानने के लिए अस्पताल परिसर पहुंचे और उन्हें अस्पताल नहीं आने की सलाह दी गई है। सपा ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा था, "आदरणीय नेता जी आईसीयू में भर्ती हैं, उनकी हालत स्थिर है। आप सभी से विनम्र निवेदन है कि कृपया अस्पताल ना आएं।

नेताजी के स्वास्थ्य की जानकारी आप लोगों को समय- समय पर दी जाती रहेगी।’’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अखिलेश यादव से बात कर उनके पिता का हालचाल पूछा था। सूत्रों के अनुसार मोदी ने अखिलेश यादव को आश्वासन दिया कि वह हरसंभव मदद और सहायता उपलब्ध कराने के लिए तैयार हैं।

मुलायम सिंह यादव के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए राज्य के विभिन्न जिलों में पूजा-अर्चना की जा रही है। लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय के पास हनुमान मंदिर में मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के लिए सुबह से भजन-कीर्तन और प्रार्थना हो रही है। पार्टी के कार्यकर्ता मुलायम सिंह यादव के जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

गौरतलब हैं कि रविवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को तबीयत बिगड़ने के बाद गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया था। अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. नितिन सूद और डॉ. सुशील कटारिया की निगरानी में 82 वर्षीय सिंह का इलाज किया जा रहा है। सिंह का 22 अगस्त से अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। उन्हें जुलाई में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

(इनपुट एजेंसी)

Web Title: Mulayam Singh Yadav shifted to Critical Care Unit Gurugram hospital issues statement pm narendra modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे