एंटीलिया केस: सचिन वाझे का CCTV फुटेज आया सामने, 17 फरवरी को मनसुख हीरेन से की थी मुलाकात

By विनीत कुमार | Published: March 19, 2021 09:27 AM2021-03-19T09:27:04+5:302021-03-19T12:58:42+5:30

मुकेश अंबानी के घर के पास 25 फरवरी को जिलेटिन छड़ों से भरी स्कॉर्पियो गाड़ी मिलने के मामले में नए खुलासे हो रहे हैं। एनआईए ने सचिन वाझे से जुड़ी दो और लग्जरी गाड़ियों गुरुवार को जब्त की। सचिन वाझे के मनसुख हीरेन से मुलाकात की भी बात सामने आई है।

Mukesh Ambani bomb scare antilia case cctv footage shows sachin waze met Mansukh Hiran on 17 Feb | एंटीलिया केस: सचिन वाझे का CCTV फुटेज आया सामने, 17 फरवरी को मनसुख हीरेन से की थी मुलाकात

सचिन वाझे और मनसुख हीरेन की 17 फरवरी को हुई थी मुलाकात! (फाइल फोटो)

Highlightsएनआईए ने सचिन वाझे द्वारा इस्तेमाल किए गए दो और लग्जरी गाड़ियों को गुरुवार को जब्त कियासीसीटीवी फुटेज भी एनआईए के हाथ लगा जिससे सचिन वाझे और मनसुख हीरेन के बीच मुलाकात की बात सामने आईमुंबई में 17 फरवरी को हीरेन ने जीपीओ के पास सचिन वाझे से की थी मुलाकात, दोनों मर्सिडीज में करीब 10 मिनट थे

एंटीलिया केस में महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारी सचिन वाझे का नाम आने और व्यवसायी मनसुख हीरेन की मौत के बाद लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। इसी संबंध में एक नया खुलासा हुआ है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) की जांच में ये बात सामने आई है कि 17 फरवरी को सचिन वाझे और हीरेन मनसुख की मुलाकात हुई थी।

वहीं, गुरुवार को एनआईए ने दो और लग्जरी गाड़ियों को जब्त किया जिसे कथित तौर पर सचिन वाझे द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा था। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार इसमें एक पराडो गाड़ी है जो विजयकुमार गणपत भोंसले के नाम पर रजिस्टर है। अधिकारियों के अनुसार भोंसले रत्नागिरी में शिवसेना का कार्यकर्ता है। दूसरी गाड़ी मर्सिडीज बेंज है।

सचिन वाझे और मनसुख हीरेन की हुई थी मुलाकात

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एनआईए और एटीएस के सामने ये बात आई है कि पिछले महीन की 17 तारीख को जीपीओ के करीब फोर्ट पर उसी मर्सिडीज में हीरेन और वाझे मिले थे, जिसे पुलिस ने जब्त किया है।

हीरेन ने मुलुंड-एरोली रोड पर अपनी स्कॉर्पियों के खराब होने की बात कही थी। इसके बाद वे ओला कैब से दक्षिण मुंबई पहुंचे थे। वहीं, सीसीटीवी फुटेज में वाझे भी मुंबई पुलिस हेडक्वॉर्टर से मर्सिडीज में सवार होकर निकलते दिखाई दे रहे हैं। 

वाझे की गाड़ी सीएसएमटी के मेन सिग्नल पर भी दिखाई देती है। ट्रैफिक सिग्नल ग्रीन है लेकिन मर्सिडीज आगे नहीं बढ़ती। वाझे गाड़ी की पार्किंग लाइट को ऑन कर देते हैं। इसके कुछ सेकेंड बाद ही कैमरे में हीरेन आते दिखाई देते हैं और मर्सिडीज में सवार हो जाते हैं। 

सीसीटीवी कैमरे में वो गाड़ी एक बार फिर जीपीओ के सामने खड़ी दिखाई देती है, और रोड के किनारे खड़ी होती है। यहां ये गाड़ी करीब 10 मिनट खड़ी रहती है, जिसके बाद हीरेन इससे बाहर आ जाते हैं। इसके बाद गाड़ी एक बार फिर पुलिस हेडक्वॉर्डर में दाखिल होते दिखाई देती है।

हीरेन को ले जाने वाले ओला कैब ड्राइवर से भी पूछताछ

इस बीच हीरेन जिस ओला कैब से सीएसएमटी पहुंचे थे, उससे भी एटीएस के अधिकारियों ने पूछताछ की है। इसमें ये बात सामने आई है कि पूरे सफर के दौरान पांच बार हीरेन के पास फोन आए थे। माना जा रहा है कि ये फोन वाझे ने किए थे।

सूत्रों के अनुसार फोन पर वाझे ने संभवत: पहले हीरेन को रूपम शोरूम के सामने मिलने को कहा था लेकिन आखिरी कॉल में मिलने का स्थान बदलकर सीएसएमटी हो गया।

बता दें कि वाझे जिस मर्सिडीज का इस्तेमाल कर रहे थे, उसके मालिक का भी पुलिस ने पता लगाया है। इस शख्स का नाम सुरेश भवसार है। सुरेश के अनुसार उसने फरवरी में इस गाड़ी को एक कार बेचने वाले ट्रेडिग साइट को बेच दिया था और वो वाझे को नहीं जानता है।

एनआईए वाझे के साथ काम करने वालों से कर रही है पूछताछ

एनआईए ने गुरुवार को क्रिमिनल इंटेलिजेंस यूनिट (सीआईयू) के दो लोगों से भी पूछताछ की, जहां वाझे पूर्व में काम कर चुके हैं। अभी तक एनआईए क्राइम ब्रांच से जुड़े नौ लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

गुरुवार को ही फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी दक्षिण मुंबई में एनआईए के ऑफिस पहुंची थी। माना जा रहा है कि 16 मार्च को वाझे की जिस मर्सिडीज को क्रॉवफोर्ड मार्केट के पास और जेजे स्कूल ऑफ आर्ट्स के करीब बीएमसी पार्किंग एरिया से जब्त किया गया था, वहां इस गाड़ी को वाझे के ड्राइवर ने 13 या 14 मार्च को पार्क किया था।

एनआईए ने कार जब्त करने के बाद पार्किंग कॉन्ट्रैक्टर को भी बयान देने के लिए बुलाया है। सूत्रों के अनुसार मर्सिडीज को पहले भी यहां पार्क किया जा रहा है। ड्राइवर ही इसे यहां पहले भी पार्क करता रहा है। इस बीच ये रिपोर्ट भी आई है कि एनआई को उस स्कॉर्पियो की चाबी मिली है, जिसे मुकेश अंबानी के घर के बाहर पार्क किया गया था।

Web Title: Mukesh Ambani bomb scare antilia case cctv footage shows sachin waze met Mansukh Hiran on 17 Feb

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे