MP Taja Khabar: ज्योतिरादित्य सिंधिया के BJP ज्वॉइन करने पर 'बुआ' यशोधरा राजे ने कहा-  मेरे भतीजे को शुभकामनाएं और ...

By अनुराग आनंद | Published: March 11, 2020 04:10 PM2020-03-11T16:10:54+5:302020-03-11T16:11:19+5:30

यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि हमें खुशी है कि मैंने शिवराज सिंह चौहान के सरकार में बेहतर काम किया है और मुझे पता है कि लोगों के लिए कितनी सारी शानदार योजनाएं हमारी सरकार ने शुरू की थीं।

MP Taja Khabar: On Jyotiraditya Scindia joining BJP, Bua Yashodhara Raje said- Best wishes to my nephew | MP Taja Khabar: ज्योतिरादित्य सिंधिया के BJP ज्वॉइन करने पर 'बुआ' यशोधरा राजे ने कहा-  मेरे भतीजे को शुभकामनाएं और ...

यशोधरा राजे सिंधिया (एएनआई फोटो)

Highlightsज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी चिट्ठी में सोनिया को सबकुछ जानते हुए कुछ नहीं करने आरोप लगाया था।ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस्तीफे का फैसला दिल्ली में मंगलवार सुबह गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद लिया।

भोपाल:कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया ने कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफा देकर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी को ज्वॉइन कर लिया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ से नाराज चल रहे सिंधिया ने मंगलवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर इस्तीफा दे दिया था। सिंधिया ने खुद ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी थी। आज सिंधिया का भाजपा में शामिल होने पर यशोधरा सिंधिया ने कहा कि वह आज बहुत खुश हैं। एसएस चौहान के नेतृत्व में सरकार का गठन किया जाएगा। 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें खुशी है कि मैंने शिवराज सिंह चौहान के सरकार में बेहतर काम किया है और मुझे पता है कि लोगों के लिए कितनी सारी शानदार योजनाएं हमारी सरकार ने शुरू की थीं। उन्होंने इसके आगे कहा कि मेरे भतीजे को शुभकामनाएं, आशा है कि हम अब एक अच्छा बुआ-भतीजा साबित होंगे।   

Yashodhara Scindia, BJP: Very happy today. Govt will be formed under SS Chouhan's leadership. We're happy as I've worked under him&I know what wonderful schemes we had for people & today we don't have those. Best wishes to my nephew, hope we'll have a good aunt-nephew combination pic.twitter.com/1qKmhoD77g

— ANI (@ANI) March 11, 2020

इसके पहले उन्होंने ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया के फैसले पर कहा था कि राजमाता के रक्त ने राष्ट्रहित में फैसला लिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि साथ चलेंगे और नया देश गढ़ेंगे,अब मिट गया हर फासला। यशोधरा ने कांग्रेस छोड़ने  के ज्योतिरादित्य सिंधिया के फैसले को साहसिक कदम बताते हुए कहा कि मैं इस फैसले का आत्मीय स्वागत करती हूं।

ज्योतिरादित्य के पार्टी छोड़ने के ट्वीट के तुरंत बाद कांग्रेस पार्टी के नेता केसी वेणुगोपाल की तरफ से भी इस मामले में बयान आ गया था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया को तत्काल प्रभाव से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से निष्कासित करने की मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही सिंधिया के इस्तीफे पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कहा था कि  MP में अब हमारी सरकार नहीं बचेगी।

बता दें कि सिंधिया ने इस्तीफे का फैसला दिल्ली में मंगलवार सुबह गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद लिया।  इस्तीफा देने से पहले सिंधिया दिल्ली में सुबह अपने आवास से निकलकर सीधे गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे और इसके बाद शाह के साथ ही वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास गए थे। पीएम के आवास पर सिंधिया की बैठक मंगलवार सुबह 10.45 बजे शुरू हुई। जिसके बाद उन्होंने ट्वीट कर  इस्तीफे की जानकारी दी। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी चिट्ठी में लिखी ये बात-
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी चिट्ठी में सोनिया को सबकुछ जानते हुए कुछ नहीं करने आरोप लगाया। उन्होंने लिखा, 'मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं और जैसा कि आपको अच्छी तरह पता है कि पिछले एक साल से यह मार्ग प्रशस्त किया गया है।' आज भी मैं अपने राज्य और देश के लोगों की रक्षा करने के अपने लक्ष्य और उद्देश्य पर अडिग हूं।

Web Title: MP Taja Khabar: On Jyotiraditya Scindia joining BJP, Bua Yashodhara Raje said- Best wishes to my nephew

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे