MP Cabinet: एमपी की राजनीति में भूचाल, सरकार के आदेश पर गरमाई सियासत

By अनुराग.श्रीवास्तव@लोकमत.इन | Published: December 14, 2023 03:27 PM2023-12-14T15:27:59+5:302023-12-14T15:32:36+5:30

मध्य प्रदेश में नई सरकार के आदेश पर सियासी बवाल मच गया राज्य सरकार ने प्रदेश की मोहन सरकार ने सनातन की राह पर सबसे पहले सबसे बड़ा फैसला लेते हुए धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर बजाने पर रोक और खुले में मांस मछली बेचने को प्रतिबंधित करने का आदेश जारी किया। इसी को लेकर अब एमपी की सियासत गर्म है । कांग्रेस ने मस्जिदों पर लाउडस्पीकर पर सुनाई देने वाली अजान से जोड़कर समाज में विवाद खड़ा करने वाला आदेश बताया।

MP politics, politics heated up on the orders of the government | MP Cabinet: एमपी की राजनीति में भूचाल, सरकार के आदेश पर गरमाई सियासत

MP Cabinet: एमपी की राजनीति में भूचाल, सरकार के आदेश पर गरमाई सियासत

Highlightsएमपी में कैबिनेट के फैसले पर मचा सियासी बवालधार्मिक स्थल निशाना, फिर समाज विवाद की कोशिश-कांग्रेसभाजपा ने कैबिनेट के फैसले का किया स्वागत

मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने सत्ता की कमान संभालने के साथ सबसे पहले जो आदेश निकाला, उसी को लेकर अब मध्य प्रदेश में सियासी भूचाल उठ खड़ा हुआ है। सरकार के आदेश पर कांग्रेस हमलावर हो गई है।

कैबिनेट के फैसले पर गरमाई सियासत

 एक दिन पहले एमपी की मोहन सरकार ने सबसे पहले आदेश जारी करते हुए मंदिर मस्जिद, धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर डीजे के इस्तेमाल को प्रतिबंधित कर दिया। इसके लिए सरकार की तरफ से आदेश भी जारी किए गए । एमपी के मोहन सरकार ने दूसरे आदेश में खुले में अवैध रूप से मांस मछली बेचने वालों को भी प्रतिबंधित करने का आदेश जारी किया । एमपी के बीजेपी सरकार के इस फैसले को सनातन की राह पर उठाया गया पड़ा कदम माना जा रहा है। लेकिन राज्य सरकार के आदेश के खिलाफ अब कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने राज्य सरकार के नए फैसले को समाज में विवाद खड़ा करने वाला आदेश बताया तो वहीं कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद ने कोर्ट के आदेश की आड़ में दुर्भावना को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने कहा कि यदि नई सरकार अपने पहले आदेश में बेरोजगारी महंगाई किसान के मुद्दे पर कोई फैसला लेती तो उसका स्वागत होता । लेकिन यह सामाजिक विवाद खड़ा करने का आदेश  है।

वहीं राज्य सरकार के पहले आदेश को लेकर मचे बवाल पर बीजेपी विपक्ष पर भी हमलावर हो गई है। भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने सरकार के फैसले का स्वागत किया है। भाजपा विधायक के मुताबिक मंदिरों के आसपास मांस की दुकानों को हटाए जाना स्वागत योग्य है। कोर्ट के आदेश पर सरकार ने धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर को प्रतिबंधित करने का आदेश जारी किया है।

भाजपा का तर्क

दरअसल राज्य सरकार के आदेश को मस्जिद में लाउडस्पीकर पर होने वाली अजान से जोड़कर देखा जा रहा है। राज्य सरकार के आदेश के बाद प्रदेश के कई हिस्सों में तेज आवाज में बजने वाले डीजे जप्त होने की खबरें आ रही है । लेकिन अब इस पूरे मामले पर सियासी रंग चढ़ गया है। जिसके जल्द  थमने के आसार नहीं है।
 

Web Title: MP politics, politics heated up on the orders of the government

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे