मप्र : पीडब्ल्यूडी के सहायक इंजीनियर के घर ईओडब्ल्यू का छापा, करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज मिले

By भाषा | Published: July 9, 2021 09:33 PM2021-07-09T21:33:50+5:302021-07-09T21:33:50+5:30

MP: EOW raids PWD assistant engineer's house, property documents worth crores found | मप्र : पीडब्ल्यूडी के सहायक इंजीनियर के घर ईओडब्ल्यू का छापा, करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज मिले

मप्र : पीडब्ल्यूडी के सहायक इंजीनियर के घर ईओडब्ल्यू का छापा, करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज मिले

ग्वालियर (मप्र), नौ जुलाई मध्य प्रदेश पुलिस की आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा (ईओडब्ल्यू) ने शुक्रवार को प्रदेश के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के एक सहायक इंजीनियर के ग्वालियर स्थित परिसरों पर छापा मारकर 3.5 लाख रुपये नकद, सोने-चांदी के जेवर एवं करोड़ों रुपये की आय से अधिक संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज बरामद किए।

ईओडब्ल्यू के पुलिस उपाधीक्षक सतीश चतुर्वेदी ने बताया कि पीडब्ल्यूडी के ग्वालियर में पदस्थ सहायक यंत्री रविन्द्र सिंह कुशवाह (56) के खिलाफ कई शिकायतें मिली थीं।

उन्होंने कहा कि विभाग ने शिकायतों की जांच की और तथ्यों को सही पाने के बाद अदालत से तलाशी वारंट जारी कराया तथा आज सुबह उसके डीबी सिटी एवं नाका चंद्रवदनी स्थित मकानों पर एक साथ छापेमारी की।

चतुर्वेदी ने बताया कि शुरुआती तलाशी में कुशवाह के डीबी सिटी एवं नाका चंद्रवदनी स्थित मकानों के अलावा ग्वालियर एवं भोपाल शहरों के साथ डबरा में आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक कई संपत्तियां होने के दस्तावेज मिले हैं। इसके अलावा उसके घर से 3.5 लाख रुपये नकद और सोने-चांदी के जेवर मिले हैं।

उन्होंने कहा कि उसके घर से बैंक एकाउंट संबंधी व अन्य दस्तावेज भी मिले हैं और तलाशी व जांच का काम अभी भी जारी है।

चतुर्वेदी ने बताया कि डीबी सिटी के जिस मकान में कुशवाह रहता है, उसकी कीमत करीब दो करोड़ रुपये है।

उन्होंने कहा कि जब कुशवाह 1992 में पीडब्ल्यूडी से जुड़ा, तब से उसे करीब 90 लाख रुपये कुल वेतन मिला होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: MP: EOW raids PWD assistant engineer's house, property documents worth crores found

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे