तमिलनाडु में वन अधिकारियों ने झरने में डूबते मां और बच्चे को बचाया, सीएम ने शेयर किया वीडियो

By दीप्ती कुमारी | Published: October 27, 2021 04:13 PM2021-10-27T16:13:09+5:302021-10-27T16:21:08+5:30

तमिलनाडू के सीएम एम के स्टालिन ने एक वीडियो शेयर कर लोगों की सहायता करने के लिए मानवीय प्रय़ासों की सराहना की है ।

mother and child get rescued from raging waterfall by forest officials in tamil nadu mk stalin shares video | तमिलनाडु में वन अधिकारियों ने झरने में डूबते मां और बच्चे को बचाया, सीएम ने शेयर किया वीडियो

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Next
Highlightsवन अधिकारियों ने जान पर खेलकर बचाई मां-बेटे की जानसीएम ने शेयर किया वीडियो

चेन्नई :  तमिलनाडु में वन अधिकारियों ने एक खतरनाक झरने से एक माँ और बच्चे को बचाते हुए देखा जा रहा है । इस वीडियो को राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शेयर किया है ।

छोटी क्लिप में दिखाया गया है कि मां अनावरी मुत्तल झरने के प्रचंड पानी से कुछ ही मीटर की दूरी पर अपने बच्चे को पकड़कर एक चट्टान से अनिश्चित रूप से चिपकी हुई है । रिपोर्टों के अनुसार, जलप्रपात सलेम जिले के पास कल्लवरायण पहाड़ियों में स्थित है और यह घटना रविवार को तब हुई, जब दो महीने झरने को फिर से वापस जनता के लिए खोला गया । 

जैसे ही महिला अपने बच्चे को पकड़कर चट्टान पर बैठती है, वन अधिकारी धीरे-धीरे उसके पास आते दिखाई देते हैं । उनमें से एक पत्थर से कुछ मीटर ऊपर एक पेड़ से लटकी हुई रस्सी का उपयोग करता है । दूसरी तरफ के लोग चिल्लाते हुए दिखाई दे रहे हैं और जैसे ही अधिकारी बचाव के साहसिक प्रयास को पूरा करने के लिए फिसलन वाली सतहों पर चढ़ गए । आखिर में अधिकारी बच्चे और महिला को अपने ऊपर पेड़ से बंधी रस्सी की मदद से उठाते नजर आते हैं।

पहला अधिकारी मां और बच्चे को सुरक्षित करने के बाद, बीच में दूसरा व्यक्ति उसे पेड़ के क्षेत्र में खींच लेता है । रिपोर्टों में कहा गया है कि लोग तैरकर दूसरी तरफ चले गए और कुछ अन्य फंसे हुए लोगों को भी बचाया ।

द न्यूज मिनट की एक रिपोर्ट के अनुसार, बचावकर्मियों को स्वयंसेवकों से मदद मिली । वीडियो के अंत में, दो आदमी खतरनाक पानी में गिरते हुए दिखाई दे रहे हैं । सौभाग्य से, वे घायल नहीं हुए और सुरक्षित रूप से तैर गए ।

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने ट्विटर पर इस क्लिप साझा की और लिखा कि साहसी कार्य सरकार द्वारा किया गया। उन्होंने लिखा, "माँ और बेटी को बचाने वालों का साहसिक कार्य सराहनीय है । सरकार द्वारा यह कार्य किया गया । दूसरों के जीवन को बचाने की हिम्मत करने वालों में मानवता दिखती है । जनता को आपदाओं के दौरान सतर्क रहना चाहिए "।

सलेम के जिला वन अधिकारी (डीएफओ) के गौतम के अनुसार, कल्लावरयन पहाड़ियों से बारिश के पानी के कारण झरना बेहद खतरनाक हो गया था । डीएफओ ने कहा कि करुमंदुरई क्षेत्र में भारी बारिश से सिर्फ आधे घंटे में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो सकती है। डीएफओ ने कहा कि सोमवार को जल स्तर अन्य दिनों की तुलना में अधिक था ।

सलेम जिले के अधिकारियों ने बचाव अभियान के बाद इलाके से सभी पर्यटकों को सुरक्षित निकाल लिया । अनावरी मुत्तल फॉल्स और वल्लकुम्पराई मंदिर को भी बंद करने का आदेश दिया गया था ।
 

Web Title: mother and child get rescued from raging waterfall by forest officials in tamil nadu mk stalin shares video

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे