मुरादाबाद में कोरोना वैक्सीन लेने के कुछ घंटे बाद महिला की मौत, शुरू हुई मामले की जांच

By विनीत कुमार | Published: June 1, 2021 08:59 AM2021-06-01T08:59:26+5:302021-06-01T09:04:26+5:30

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक महिला की मौत कोरोना वैक्सीन लेने के कुछ घंटों बाद हो गई। मामला सोमवार का है। पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है। ये बात भी सामने आई है कि जिस बायल से महिला समेत अन्य 9 लोगों को वैक्सीन दी गई है, वे सभी पूरी तरह ठीक हैं।

Moradabad news in hindi Woman dies after some hours of taking covid vaccine | मुरादाबाद में कोरोना वैक्सीन लेने के कुछ घंटे बाद महिला की मौत, शुरू हुई मामले की जांच

मुरादाबाद में वैक्सीन लेने के कुछ घंटों बाद महिला की मौत (फाइल फोटो)

Highlightsमुरादाबाद में वैक्सीन लेने के बाद महिला की मौत को लेकर जांच के आदेशशव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार, परिजनों के अनुसार- वैक्सीन लेने के कुछ घंटे बाद महिला के पेट में उठा था दर्दजिस बायल से महिला समेत अन्य लोगों को वैक्सीन दी गई थी, उन सभी की तबीयत ठीक है

मुरादाबाद: कोरोना महामारी के खिलाफ जारी टीकाकरण अभियान के बीच उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां गंज बाजार के एक दुकान पर अकाउंटेंट का काम करने वाली महिला की सोमवार को अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। महिला की पहचान अनीता के तौर पर हुई है। 

उसके परिजनों ने बताया है कि कोरोना का टीका लगवाने के बाद महिला की हालत बिगड़ने से उसकी मौत हुई।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार टीका लगवाने के बाद करीब आधे घंटे तक महिला ऑब्जरवेशन में भी रही। इस दौरान उसे कोई परेशानी नहीं हुई। वहीं, स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महिला डियबिटीज की रोगी थी। इस बात की जानकारी चिकित्सकों को दिए बिना ही उन्होंने वैक्सीन लगवाई थी।

वहीं, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग के अनुसार मौत का कारण पता कराने के लिए महिला का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

'टीका लगवाने के कुछ घंटे बाद पेट में दर्द'

अनीता ने रविवार को कोरोना का टीका लगवाने के लिए पंजीकरण कराया था। इसके बाद सोमवार सुबह 10:37 बजे उन्होंने जिला अस्पताल के सेंटर पर टीका लगवाया और आधा घंटा रूकने के बाद घर लौट गईं। घर पहुंचने के बाद उन्होंने छोटी बहन नमिता और बेटी को बताया कि उससे थकावट महसूस हो रही है और वह आराम करना चाहती है। 

इसके बाद करीब दो बजे अनीता के पेट में तेज दर्द शुरू हुआ और उल्टी भी हुई। अनीत को करीब ढाई बजे अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सकों ने कुछ जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार घटना के समय अनीता के पति अजय सिंह तोमर गाजियाबाद गए हुए थे। सूचना मिलते ही शाम पांच बजे वे मुरादाबाद पहुंच गए। 

इस बीच मुख्य चिकित्साधिकारी डा. गर्ग ने बताया कि मामले की जांच के लिए टीम गठित की गई है। कोरोना की वैक्सीन जिस बायल से अनीता समेत दस लोगों को दी गई, उन सभी से संपर्क किया गया है। उन्होंने बताया कि सभी 9 लोग टीका लगाने के बाद पूरी तरह से ठीक हैं। उनमें से किसी ने भी किसी भी प्रकार की परेशानी की शिकायत नहीं की है।

Web Title: Moradabad news in hindi Woman dies after some hours of taking covid vaccine

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे