रिहाना के साथ कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने किसान आंदोलन का समर्थन किया

By भाषा | Published: February 3, 2021 04:35 PM2021-02-03T16:35:25+5:302021-02-03T16:35:25+5:30

Many international celebrities supported the farmers movement with Rihanna | रिहाना के साथ कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने किसान आंदोलन का समर्थन किया

रिहाना के साथ कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने किसान आंदोलन का समर्थन किया

नयी दिल्ली, तीन फरवरी पॉप स्टार रिहाना के साथ जे शॉन, डॉ ज्यूस और वयस्क फिल्मों में काम कर चुकी पूर्व अभिनेत्री मिया खलीफा समेत कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन किया है।

किसान आंदोलन स्थल पर इंटरनेट बंद करने से संबंधित सीएनएन का एक लेख ट्विटर पर साझा करते हुए मंगलवार की रात रिहाना ने लिखा था, “हम इसके बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? हैशटैग किसान विरोध।”

इसके बाद स्वीडिश पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने भी वही लेख साझा करते हुए लिखा, “हम भारत में किसान आंदोलन के साथ एकजुटता में खड़े हैं।”

युगांडा की पर्यावरण कार्यकर्ता वेनेसा नकाते ने एक पोस्ट लिखी, “आइये हम इस बारे में बात करें कि भारत में इस समय क्या हो रहा है। किसान आंदोलन।”

हॉलीवुड अभिनेता जॉन क्यूसेक ने नकाते की इस पोस्ट को रीट्वीट किया।

इसे पहले क्यूसेक फरवरी 2020 में सीएए के विरोध में हुए प्रदर्शन को समर्थन दे चुके हैं।

जे शॉन के नाम से मशहूर कमलजीत सिंह झूटी ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि किसान आंदोलन इतिहास में हुए सबसे बड़े आंदोलनों में से एक है फिर भी इसे पर्याप्त कवरेज नहीं दिया जा रहा है।

भारतीय मूल के ब्रिटिश कलाकार ने लिखा, “मैं अमेरिका में रहता हूँ और मैंने इसे खबरों या मुख्य धारा के मीडिया में बिलकुल नहीं देखा। मुझे नहीं पता कि अधिक जागरूकता फैलाने के लिए क्या किया जाना चाहिए लेकिन मैंने ऐसे वीडियो देखे हैं जो हृदयविदारक हैं।”

उन्होंने लिखा, “मेरे दादा की उम्र के लोगों को कुचला जा रहा है। कृपया मेरे लेख पर जाएं जहां मैं एक याचिका का लिंक दूंगा।”

रैपर डॉ ज्यूस के नाम से मशहूर बलजीत सिंह पदम ने रिहाना का ट्वीट रीट्वीट करते हुए लिखा कि पूरी दुनिया में लोग चिंतित हैं कि विरोध प्रदर्शन को महत्व क्यों नहीं दिया जा रहा है।

उन्होंने लिखा, “दुनिया के मीडिया को जागने की जरूरत है। किसान आंदोलन।”

खलीफा ने ट्विटर पर लिखा, “मानवाधिकार उल्लंघन किया जा रहा है। उन्होंने नई दिल्ली के आसपास इंटनेट बंद कर दिया है। किसान आंदोलन।”

भारतीय कनाडाई यूट्यूब स्टार और टॉक शो मेजबान लिली सिंह ने आंदोलन पर रिहाना की टिपण्णी के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

लंचबॉक्स और फोटोग्राफ जैसी फ़िल्में बनाने वाले रितेश बत्रा ने ट्वीट किया कि “भारत में किसान आंदोलन को पूरी दुनिया देख रही है।”

इसके अलावा देश और विदेश के कई कलाकारों ने किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए ट्वीट किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Many international celebrities supported the farmers movement with Rihanna

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे