गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर दिल्ली के एम्स में भर्ती, अमित शाह समेत प्रमुख बीजेपी नेताओं ने लिया हालचाल

By भाषा | Published: September 17, 2018 09:04 PM2018-09-17T21:04:21+5:302018-09-17T21:04:21+5:30

अमित शाह के अलावा, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल भी मनोहर पर्रिकर का हालचाल लेने के लिए अस्पताल गये।

Manohar Parrikar admitted in Delhi AIIMS, Amit Shah and other key BJP leaders paid visit | गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर दिल्ली के एम्स में भर्ती, अमित शाह समेत प्रमुख बीजेपी नेताओं ने लिया हालचाल

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर दिल्ली के एम्स में भर्ती, अमित शाह समेत प्रमुख बीजेपी नेताओं ने लिया हालचाल

नयी दिल्ली, 17 सितम्बर: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के कई वरिष्ठ नेता गोवा के बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का हालचाल जानने के लिए सोमवार को यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) गये।

हालांकि अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि 62 वर्षीय पर्रिकर की हालत ‘‘गंभीर नहीं है’’ तथा वह निगरानी में है। उन्हें गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के प्रोफेसर डा.प्रमोद गर्ग की निगरानी में पुराने निजी वार्ड में भर्ती कराया गया है।

गोवा की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को एक ज्ञापन सौंपकर एक वैकल्पिक सरकार बनाने का दावा किया है। इस घटनाक्रम के बाद शाह और अन्य वरिष्ठ नेता अस्पताल गये।

अमित शाह के अलावा, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा और केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल भी पर्रिकर का हालचाल लेने के लिए अस्पताल गये।

इससे पूर्व दिन में शाह ने राजस्थान से हवाई मार्ग से दिल्ली आए थे और एम्स जाने के बाद वह फिर से राज्य के लिए रवाना हो गये।

अस्पताल सूत्रों के अनुसार, ‘‘पर्रिकर की स्थिति गंभीर नहीं है और डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है।’’ 

अमेरिका में चल रहा था इलाज

पर्रिकर अपने खराब स्वास्थ्य के कारण राष्ट्रीय राजधानी आये है। रविवार को एक सूत्र ने बताया था कि इस प्रमुख संस्थान में उनके विभिन्न चिकित्सा टेस्ट हुए।

इस वर्ष की शुरूआत में उनका अमेरिका में तीन महीने तक इलाज चला था।

भाजपा हाईकमान ने पर्रिकर के एम्स में भर्ती होने के बाद राजनीतिक स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्य पार्टी नेताओं और सहयोगियों के साथ बैठक करने के लिए तीन वरिष्ठ नेताओं रामलाल, बी एल संतोष और विनय पुराणिक को भेजा है।

विपक्ष के नेता चन्द्रकांत कावलेकर ने कहा कि 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में कांग्रेस के 16 सदस्य हैं। कांग्रेस ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर उनसे विधानसभा को भंग नहीं करने और इसके बजाय सरकार बनाने के लिए पार्टी को आमंत्रित करने का अनुरोध किया। 

राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन की सरकार है। भाजपा की विधानसभा में 14 सीटें, उसकी सहयोगियों गोवा फारवर्ड पार्टी और एमजीपी की तीन-तीन सीटें हैं। तीन निर्दलीय और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एक विधायक ने भी भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन किया था।

Web Title: Manohar Parrikar admitted in Delhi AIIMS, Amit Shah and other key BJP leaders paid visit

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे