दिल्ली में मॉल, बाजार खुलेंगे, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्तरां खोलने की अनुमति : केजरीवाल

By भाषा | Published: June 13, 2021 01:12 PM2021-06-13T13:12:10+5:302021-06-13T13:12:10+5:30

Malls, markets will open in Delhi, restaurants will be allowed to open with 50 percent capacity: Kejriwal | दिल्ली में मॉल, बाजार खुलेंगे, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्तरां खोलने की अनुमति : केजरीवाल

दिल्ली में मॉल, बाजार खुलेंगे, 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्तरां खोलने की अनुमति : केजरीवाल

नयी दिल्ली, 13 जून दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में चरणबद्ध तरीके से ‘अनलॉक’ प्रक्रिया के तहत 14 जून से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्तरां फिर से खुलेंगे और हर निकाय क्षेत्र में एक साप्ताहिक बाजार को खोलने की अनुमति दी जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान जैसी कुछ सेवाएं एवं गतिविधियां बंद रहेंगी तथा राजनीतिक, सामाजिक एवं धार्मिक सभाएं प्रतिबंधित रहेंगी। सिनेमा, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल, जिम और सार्वजनिक उद्यान भी बंद रहेंगे।

शहर में धार्मिक स्थल भी पुन: खुलेंगे, लेकिन उनमें श्रद्धालुओं को अनुमति नहीं होगी।

उन्होंने बताया कि सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक हर रोज सम-विषम के आधार पर बाजार एवं मॉल खुल सकेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 संबंधी स्थिति में काफी सुधार हुआ है और संक्रमण के नए मामले कम हुए हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि यदि मामले बढ़ते हैं, तो प्रतिबंध फिर से लागू किए जाएंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Malls, markets will open in Delhi, restaurants will be allowed to open with 50 percent capacity: Kejriwal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे