खड़गे का मोदी सरकार पर आरोप- केंद्र के पास दलों को तोड़ने का समय, लेकिन सेना में रिक्तियों को भरने का समय नहीं

By मनाली रस्तोगी | Published: July 3, 2023 05:32 PM2023-07-03T17:32:29+5:302023-07-03T17:35:09+5:30

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट किया, "मोदी सरकार के पास राजनीतिक दलों को तोड़ने का समय है, लेकिन शस्त्र बलों में महत्वपूर्ण रिक्तियों को भरने का कोई समय नहीं है। जो लोग रोजाना राष्ट्रवाद की दुहाई देते हैं उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों के साथ विश्वासघात किया है।"

Mallikarjun Kharge says Center has time to break parties but no time to fill vacancies in army | खड़गे का मोदी सरकार पर आरोप- केंद्र के पास दलों को तोड़ने का समय, लेकिन सेना में रिक्तियों को भरने का समय नहीं

खड़गे का मोदी सरकार पर आरोप- केंद्र के पास दलों को तोड़ने का समय, लेकिन सेना में रिक्तियों को भरने का समय नहीं

Highlightsकांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर निशाना साधा।उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के पास राजनीतिक दलों को तोड़ने का समय है, लेकिन शस्त्र बलों में महत्वपूर्ण रिक्तियों को भरने का कोई समय नहीं है।उन्होंने कहा कि जो लोग रोजाना राष्ट्रवाद की दुहाई देते हैं उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों के साथ विश्वासघात किया है।

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के पास भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विरोधी राजनीतिक दलों को तोड़ने का पूरा समय है, लेकिन सेना में रिक्तियों को भरने का समय नहीं है। 

खड़गे ने उस खबर का हवाला देते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा, जिसमें दावा किया गया है कि सेना में मेजर और कैप्टन स्तर के अधिकारियों की कमी है और ऐसे में वह अपने मुख्यालयों में कर्मियों की तैनाती में कटौती की योजना बना रही है। 

खड़गे ने ट्वीट किया, "मोदी सरकार के पास राजनीतिक दलों को तोड़ने का समय है, लेकिन शस्त्र बलों में महत्वपूर्ण रिक्तियों को भरने का कोई समय नहीं है। जो लोग रोजाना राष्ट्रवाद की दुहाई देते हैं उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों के साथ विश्वासघात किया है।" 

उन्होंने दावा किया कि मौजूदा समय में सशस्त्र बलों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में दो लाख से अधिक रिक्तियां हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया, "अग्निपथ योजना इस बात की स्वीकारोक्ति है कि मोदी सरकार के पास हमारे सैनिकों के लिए पैसे नहीं हैं। मोदी सरकार ने ओआरओपी (वन रैंक, वन पेंशन) को लागू करने को लेकर रक्षा बलों के साथ विश्वासघात किया है।" 

खड़गे ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "मोदी सरकार और भाजपा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राष्ट्रीय प्राथमिकता नहीं है। सिर्फ जनादेश के साथ विश्वासघात करना उनकी प्राथमिकता है।"

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Mallikarjun Kharge says Center has time to break parties but no time to fill vacancies in army

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे