एनडीए की 30 पार्टियों संग बैठक पर खड़गे ने कसा तंज, कहा- पता नहीं क्या सभी चुनाव आयोग के साथ पंजीकृत भी हैं

By मनाली रस्तोगी | Published: July 18, 2023 06:05 PM2023-07-18T18:05:15+5:302023-07-18T18:11:42+5:30

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को नई दिल्ली में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की 30 पार्टियों की बैठक पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने कई पार्टियों के नाम तक नहीं सुने हैं।

Mallikarjun Kharge Comments On NDA Meet Of 30 Parties | एनडीए की 30 पार्टियों संग बैठक पर खड़गे ने कसा तंज, कहा- पता नहीं क्या सभी चुनाव आयोग के साथ पंजीकृत भी हैं

(फाइल फोटो)

Highlightsखड़गे ने कहा कि मुझे नहीं पता कि वे पंजीकृत पार्टियां हैं या नहीं।उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अब विपक्षी दलों से डर रहे हैं।उन्होंने कहा कि हम यहां लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए एकत्र हुए हैं।

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को नई दिल्ली में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की 30 पार्टियों की बैठक पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने कई पार्टियों के नाम तक नहीं सुने हैं। उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "मुझे नहीं पता कि वे पंजीकृत पार्टियां हैं या नहीं। पहले, उन्हें अपने सहयोगियों की परवाह नहीं थी।"

उन्होंने कहा, "एनडीए 30 दलों के साथ बैठक कर रही है। मैंने भारत में इतनी पार्टियों के बारे में नहीं सुना है। पहले उन्होंने कोई बैठक नहीं की लेकिन अब वे एक-एक करके (एनडीए दलों के साथ) बैठक कर रहे हैं। पीएम मोदी अब विपक्षी दलों से डर रहे हैं। हम यहां लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए एकत्र हुए हैं।" 

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले की रणनीति पर चर्चा के लिए मंगलवार को विपक्षी दलों ने बेंगलुरु में एक बैठक की, जबकि सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने राष्ट्रीय राजधानी में बैठक की। संयुक्त विपक्ष की पहली बैठक 23 जून को हुई थी। 

पहली और दूसरी बैठक में बड़ा अंतर सोनिया गांधी की मौजूदगी का है। उनकी उपस्थिति को लोकसभा में सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस को संयुक्त विपक्ष के मंच पर वापस लाने के कदम के रूप में देखा जा रहा है। हालाँकि, कांग्रेस ने कहा है कि उसे प्रधानमंत्री पद में कोई दिलचस्पी नहीं है।

संयुक्त विपक्ष भाजपा के खिलाफ प्रति सीट एक उम्मीदवार खड़ा करेगा। पिछली बैठक में पार्टियों ने तय किया था कि अलग-अलग सीटों और उम्मीदवारों पर राज्य स्तर पर चर्चा की जाएगी। दूसरी विपक्षी बैठक में शामिल होने वालों में एमडीएमके, केडीएमके, वीसीके, आरएसपी, फॉरवर्ड ब्लॉक, आईयूएमएल, केरल कांग्रेस (जोसेफ), और केरल कांग्रेस (मणि) समेत कई पार्टियां शामिल हैं।

24 विपक्षी दलों के पास सामूहिक रूप से लगभग 150 लोकसभा सीटें हैं।

Web Title: Mallikarjun Kharge Comments On NDA Meet Of 30 Parties

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे