मुख्य समाचार अपराह्न दो बजे

By भाषा | Published: October 18, 2021 02:21 PM2021-10-18T14:21:13+5:302021-10-18T14:21:13+5:30

main news at 2 pm | मुख्य समाचार अपराह्न दो बजे

मुख्य समाचार अपराह्न दो बजे

नयी दिल्ली, 18 अक्टूबर 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से सोमवार को अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि7 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 221 दिनों में सबसे कम

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 13,596 नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 3,40,81,315 हो गयी जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 1,89,694 रह गयी जो 221 दिनों में सबसे कम है।

प्रादे25 पंजाब हरियाणा लीड किसान

लखीमपुर खीरी घटना: पंजाब, हरियाणा में किसानों का ‘रेल रोको’ आंदोलन

चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के संबंध में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने तथा गिरफ्तार करने की मांग को लेकर पंजाब और हरियाणा में किसान सोमवार को सुबह संयुक्त किसान मोर्चा के छह घंटे के ‘रेल रोको’ आंदोलन के तहत रेल की पटरियों पर बैठ गए।

वि8 इजराइल जयशंकर लीड समुदाय

भारत, इजराइल के सामने कट्टरपंथ, आतंकवाद की एक सी चुनौतियां : जयशंकर

यरूशलम, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यहां भारतीय-यहूदी समुदाय तथा भारत विदों से कहा कि भारत और इजराइल के समाजों को भूराजनीतिक परिदृश्य पर उभरते कई घटनाक्रमों के साथ ही कट्टरपंथ और आतंकवाद जैसी एक समान चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

दि11 पेट्रोल कांग्रेस प्रियंका

अब हवाई चप्पल वालों और मध्यम वर्ग का सड़क पर सफर करना भी मुश्किल हो गया: प्रियंका

नयी दिल्ली, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर सोमवार को मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों के दाम इस कदर बढ़ा दिए गए हैं कि अब हवाई चप्पल वालों और मध्यम वर्ग का सड़क पर सफर करना भी मुश्किल हो गया है।

प्रादे22 आरटीआई खाद्यान्न बर्बादी

कोविड-19 के भीषण प्रकोप वाले साल में सरकारी गोदामों में अनाज की बर्बादी 90 फीसद बढ़ी : आरटीआई

इंदौर (मध्यप्रदेश), देश में कोविड-19 के भीषण प्रकोप वाले वित्तीय वर्ष 2020-21 के दौरान भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) और केंद्रीय भंडारण निगम (सीडब्ल्यूसी) के सरकारी गोदामों में प्राकृतिक आपदाओं और परिचालन से जुड़े कारणों से अनाज की बर्बादी करीब 90 फीसद बढ़कर 1,824.31 टन पर पहुंच गई।

दि9 दिल्ली डेंगू मौत

दिल्ली में इस साल डेंगू से मौत का पहला मामला सामने आया, कुल मामले 723 : नगर निकाय

नयी दिल्ली, 18 अक्टूबर राष्ट्रीय राजधानी में इस साल डेंगू से मौत का पहला मामला सामने आया। अब तक यहां डेंगू के कुल 723 मामले सामने आ चुके हैं।

प्रादे13 केरल बांध

केरल में बारिश से कई बांधों में बढ़ा जल स्तर

तिरुवनंतपुरम, केरल सरकार ने भारी बारिश की वजह से कई बांधों में जल स्तर बढ़ने के मद्देनजर सोमवार को एक ‘अलर्ट’ जारी किया कि कुछ बांधों के द्वार खोले जाएंगे, जिसके परिणामस्वरूप दक्षिण तथा मध्य केरल में नदियों का जल स्तर बढ़ सकता है।

अर्थ15 लीड सीतारमण वैक्सीन आपूर्ति

कोविड-19 टीके के कच्चे माल के लिए आपूर्ति श्रृंखला को खुला रखने की जरूरत : सीतारमण

न्यूयॉर्क, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दुनियाभर में कोविड-19 महामारी से मुकाबले के लिए एक अंतरराष्ट्रीय वित्तीय ढांचा बनाने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि टीके के कच्चे माल के लिए आपूर्ति श्रृंखला को खुला रखने की जरूरत है।

दि12 ईडी धोखाधड़ी जैकलीन

पीएमएलए मामले में ईडी के सम्मन पर तीसरी बार भी पेश नहीं हुई जैकलीन फर्नांडीज

नयी दिल्ली, अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोड़ रुपये से अधिक के धन शोधन मामले की जांच के संबंध में पूछताछ के लिए सोमवार को फिर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश नहीं हुईं।

खेल7 खेल कप स्कॉटलैंड संभावना

पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ जीत की लय कायम रखने उतरेगा स्कॉटलैंड

अल अमेरात, बांग्लादेश पर शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत स्कॉटलैंड की टीम टी20 विश्व कप में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मंगलवार को होने वाले मैच में जीत की लय कायम रखने उतरेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: main news at 2 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे