महाराष्ट्र: नवाब मलिक विवाद पर सुप्रिया सुले ने कहा, "भाजपा ने उनके साथ जो किया, वह गलत था, उन्हें कोर्ट से न्याय मिलेगा"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 8, 2023 02:33 PM2023-12-08T14:33:34+5:302023-12-08T14:35:58+5:30

एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने नवाब मलिक विवाद पर कहा कि भाजपा ने उनके साथ जो किया, वह गलत था और न्यायालय उनका न्याय करेगा।

Maharashtra: On Nawab Malik controversy, Supriya Sule said, "What BJP did to him was wrong, he will get justice from the court" | महाराष्ट्र: नवाब मलिक विवाद पर सुप्रिया सुले ने कहा, "भाजपा ने उनके साथ जो किया, वह गलत था, उन्हें कोर्ट से न्याय मिलेगा"

फाइल फोटो

Highlightsएनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने नवाब मलिक विवाद पर दी प्रतिक्रिया सुले ने कहा कि भाजपा ने नवाब मलिक के साथ जो किया, वो गलत था, कोर्ट इंसाफ करेगाशरद पवार की बेटी ने कहा कि हम नवाब मलिक और उनके परिवार के साथ खड़े हैं

मुंबई: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस द्वारा सरकार में शामिल एनसीपी प्रमुख और डिप्टी सीएम अजित पवार को पत्र लिखकर मौजूदा सत्तारूढ़ गठबंधन में एनसीपी विधायक नवाब मलिक को शामिल किये जाने का विरोध करने के बाद एनसीपी की सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि भाजपा ने नवाब मलिक के साथ जो किया, वह गलत था और न्यायालय उनका न्याय करेगा।

शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने कहा, "बीजेपी ने नवाब मलिक के साथ जो किया वह गलत है। नवाब मलिक ने ड्रग माफिया के खिलाफ लड़ाई लड़ी। बीजेपी 'भ्रष्ट जुमला पार्टी' बन गई है और नवाब मलिक ने उसे बेनकाब किया है। दोषी साबित होने तक हर कोई निर्दोष है। इसलिए भाजपा झूठे आरोप कैसे लगा सकती है? मुझे विश्वास है कि अदालत नवाब मलिक के साथ न्याय करेगी और उन्हें न्याय मिलेगा। हम उनके और उनके परिवार के साथ खड़े हैं।"

इससे पहले एनसीपी नेता अजित पवार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि वह नवाब मलिक द्वारा अपना रुख आधिकारिक तौर पर रखे जाने के बाद अपनी बात रखेंगे।

अजित पवार ने कहा, "मुझे देवेंद्र फड़नवीस का पत्र मिला है। सबसे पहले मैं यह जानने के बाद अपनी बात रखूंगा कि नवाब मलिक इस मुद्दे पर क्या सोचते हैं। जहां तक विधानसभा में बैठने का सवाल है तो यह मैं तय नहीं करता कि सदन में कौन कहां बैठेगा। इसका निर्मय स्पीकर लेते हैं।"

नवाब मलिक के कथित तौर पर अजीत पवार के साथ गठबंधन करने का विवाद महाराष्ट्र में गठबंधन सहयोगियों के बीच विवाद का मुद्दा बना हुआ है। एनसीपी (अजित पवार गुट) नेता अमोल मिटकारी ने कहा कि नवाब मलिक पार्टी के प्रवक्ता और वरिष्ठ नेता रहे हैं और पार्टी के वरिष्ठ नेता (अजित पवार) ही इस पर अपना रुख स्पष्ट करेंगे।

अमोल मिटकारी ने कहा, "विधानसभा में बैठने की व्यवस्था सरकार द्वारा की जाती है। अगर विधानसभा अध्यक्ष ने बैठने की व्यवस्था की है तो मेरा मानना ​​है कि उन्हें इसके बारे में अधिक जानकारी होनी चाहिए। नवाब मलिक पार्टी के प्रवक्ता और अब एक वरिष्ठ नेता हैं। वह एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "सुनील तटकरे ने कल रुख स्पष्ट कर दिया। मैंने इससे ठीक पहले अजीत पवार से मुलाकात की थी। वह या पार्टी के वरिष्ठ नेता ही इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करेंगे।''

मालूम हो कि अजित पवार गुट के नेता सुनील तटकरे ने बीते गुरुवार को कहा था कि नवाब मलिक पुराने राजनीतिक सहयोगी है लेकिन उनके साथ गठबंधन में शामिल होने पर कोई औपचारिक चर्चा नहीं हुई थी।

तटकरे ने कहा, "नवाब मलिक कई वर्षों से हमारे वरिष्ठ सहयोगी हैं। बीमारी के आधार पर जमानत मिलने के बाद हमने उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए मुलाकात की थी। हमारी उनसे कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई है। आज विधानसभा में आने के बाद यह स्वाभाविक है कि वह पुराने सहयोगियों हैं तो मुलाकात और बातचीत होगी।"

हालांकि शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि विकास सिर्फ दिखावा था और अजित गुट के अन्य नेताओं को भी कड़े आरोपों का सामना करना पड़ा है।

राउत ने कहा, "राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने दूसरे उपमुख्यमंत्री अजित पवार को पत्र लिखा। नागपुर में दोनों सदन में एक साथ बैठकर पत्र लिख रहे हैं और पत्राचार कर रहे हैं। यह तमाशा है। बीजेपी बार-बार यही स्वांग रच रही है। अजित पवार जी पर 70 हजार करोड़ रुपये का आरोप है, प्रफुल्ल पटेल की संपत्ति जब्त कर ली गई है। उसी तरह जैसे नवाब मलिक पर भी आरोप लगाए गए हैं।"

संजय राउत ने देवेंद्र फड़नवीस के पत्र लिखने पर कहा, "अरे फड़नवीस से तो प्रफुल्ल पटेल और हसन मुश्रीफ या अजीत पवार पर राय पूछी जानी चाहिए, जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं। अजीत पवार गुट के प्रताप सरनाइक और भावना गवली पर भी आरोप हैं फिर वे भाजपा गठबंधन का हिस्सा कैसे हैं। अगर यह नैतिकता का मुद्दा होता तो आप उनके साथ सरकार नहीं बनाते। केवल नवाब मलिक पर ही हमला क्यों?"

Web Title: Maharashtra: On Nawab Malik controversy, Supriya Sule said, "What BJP did to him was wrong, he will get justice from the court"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे