महाराष्ट्र: गढ़चिरौली जिले से दो लाख रुपये का इनामी नक्सल गिरफ्तार

By भाषा | Published: October 19, 2021 04:42 PM2021-10-19T16:42:41+5:302021-10-19T16:42:41+5:30

Maharashtra: Naxal worth Rs 2 lakh arrested from Gadchiroli district | महाराष्ट्र: गढ़चिरौली जिले से दो लाख रुपये का इनामी नक्सल गिरफ्तार

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली जिले से दो लाख रुपये का इनामी नक्सल गिरफ्तार

मुंबई, 19 अक्टूबर महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में वन क्षेत्र से मंगलवार को एक नक्सली को गिरफ्तार किया गया। उसके सिर पर दो लाख रुपये का इनाम था। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि नक्सली की पहचान मगरू कटाकु मडवी के रूप में हुई। वह पर्मिली एलओएस समूह की एक्शन टीम का सदस्य है और दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन (डीएकेएमएस) का वरिष्ठ सदस्य है।

उन्होंने बताया कि मडवी को गढ़चिरौली पुलिस द्वारा मंगलवार तड़के गढ़चिरौली के अहेरी उपमंडल के पर्मिली वन क्षेत्र में चलाए गए तलाश अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया।

अधिकारी ने बताया कि मडवी निर्दोष लोगों की हत्या करने और इलाके में पुलिस चौकी पर हमले में शामिल रहा है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि वह कुछ महीने पहले गढ़चिरौली जिले के बर्गी में एओपी (सशस्त्र पुलिस चौकी) पर हमले और उप सरपंच रामा तलंदी की हत्या में सक्रिय रूप से शामिल था। उसके खिलाफ कई पुलिस थानों में हत्या के तीन मामले और एक मुठभेड़ में शामिल होने का मामला दर्ज है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra: Naxal worth Rs 2 lakh arrested from Gadchiroli district

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे