Maharashtra Corona Update: मुंबई के एक ही थाने के 12 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए, मचा हड़कंप

By भाषा | Published: May 5, 2020 05:24 AM2020-05-05T05:24:44+5:302020-05-05T05:24:44+5:30

मुंबई के जेजे मार्ग थाने के छह उप-निरीक्षक समेत 12 पुलिसकर्मी सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने कहा कि 12 में से आठ पुलिसकर्मियों में बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं।

Maharashtra Corona Update: 12 policemen of the same police station in Mumbai were found infected with Corona virus | Maharashtra Corona Update: मुंबई के एक ही थाने के 12 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए, मचा हड़कंप

मुंबई के एक ही थाने के 12 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए, मचा हड़कंप

Highlightsमुंबई के जेजे मार्ग थाने के छह उप-निरीक्षक समेत 12 पुलिसकर्मी सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए।एक अधिकारी ने कहा कि 12 में से आठ पुलिसकर्मियों में बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं।

मुंबई। मुंबई के जेजे मार्ग थाने के छह उप-निरीक्षक समेत 12 पुलिसकर्मी सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने कहा कि 12 में से आठ पुलिसकर्मियों में बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इनके सपर्क में आए 40 लोगों को ऐहतियात के तौर पर पृथक-वास में रखा गया है। सहायक पुलिस आयुक्त अविनाश धर्माधिकारी ने कहा, '' इन पुलिसकर्मियों में आज (चार मई) संक्रमण की पुष्टि हुई। 12 संक्रमितों में से छह उप-निरीक्षक हैं।

सभी 12 पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि उनके सपंर्क में आए 40 लोगों को पृथक-वास में रखा गया है।'' जेजे मार्ग पुलिस थाना सरकारी जेजे अस्पताल से सटा हुआ है। वहीं, रविवार को पायधुनी पुलिस थाने के छह पुलिसकर्मी, नागपाड़ा के तीन और माहिम पुलिस थाने के दो पुलिसकर्मियों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बताते चलें कि महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 771 नए मामले आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 14,541 पहुंच गया। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में वायरस संक्रमण से 35 और लोगों की मौत हो गई जिसके बाद राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 583 पहुंच गई। अब तक 2,465 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

महाराष्ट्र से अब तक 35 हजार प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में भेजा गया

महाराष्ट्र से अब तक लगभग 35 हजार प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्य भेजा गया है। राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। केंद्र ने लॉकडाउन के मद्देनजर प्रवासी मजदूरों को ट्रेन से उनके घर भेजने की अनुमति दी थी। अधिकारी ने यहां पत्रकारों से कहा कि इन श्रमिकों को चिकित्सा जांच और अन्य सभी एहितयाती उपाय किये जाने के बाद भेजा गया है। उन्होंने कहा, ‘‘अब तक, हमने 35 हजार प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में भेजा है। हम जांच के बाद और लोगों को भी भेज रहे हैं। प्रत्येक श्रमिक को यात्रा करने से पहले एक प्राथमिक चिकित्सा जांच से गुजरना होगा।’’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में वापस भेजने की योजना बनाने से पहले ही अन्य राज्यों के संपर्क है।

Web Title: Maharashtra Corona Update: 12 policemen of the same police station in Mumbai were found infected with Corona virus

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे