पीएम मोदी से मिले सीएम उद्धव ठाकरे और अजित पवार, मराठा आरक्षण, मेट्रो शेड और जीएसटी कलेक्शन पर बात

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 8, 2021 02:06 PM2021-06-08T14:06:45+5:302021-06-08T18:18:12+5:30

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण भी ठाकरे के साथ मौजूद थे।

Maharashtra CM Uddhav Thackeray met PM Narendra Modi discuss Maratha reservation GST compensation | पीएम मोदी से मिले सीएम उद्धव ठाकरे और अजित पवार, मराठा आरक्षण, मेट्रो शेड और जीएसटी कलेक्शन पर बात

हमें विश्वास है। कि पीएम हमारे मुद्दों पर विचार करेंगे। (photo-ani)

Next
Highlightsचक्रवात राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता पर भी चर्चा की। उद्धव ठाकरे ने कहा, "मैंने आज पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।हमें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री हमारे द्वारा रखे गए मुद्दों पर विचार करेंगे।

नई दिल्लीः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और मराठा आरक्षण के मुद्दे और लंबित जीएसटी मुआवजे पर चर्चा की।

उद्धव ठाकरे ने मुंबई के कांजुरमार्ग में मेट्रो कार शेड के लिए जमीन की उपलब्धता और चक्रवात राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता पर भी चर्चा की। उपमुख्यमंत्री और राकांपा के वरिष्ठ नेता अजीत पवार और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण उद्धव ठाकरे के साथ थे।

चक्रवात राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता पर भी चर्चा

ठाकरे ने कहा, ‘‘ मराठा आरक्षण, मेट्रो के ‘कार शेड’, जीएसटी मुआवजे से जुड़े मुद्दों पर प्रधानमंत्री से बातचीत की। ’’ वहीं, प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उप मुख्यमंत्री अजित पवार और मंत्रिमंडल के सदस्य अशोक चव्हाण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।’’

पीएम हमारे मुद्दों पर विचार करेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, "मैंने आज पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। राज्य के कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। हमें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री हमारे द्वारा रखे गए मुद्दों पर विचार करेंगे। हमें विश्वास है। कि पीएम हमारे मुद्दों पर विचार करेंगे।"

केंद्र सरकार से मदद की जरूरत

उद्धव ठाकरे ने कहा, "हमने मराठा आरक्षण के मुद्दे पर बात की, ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर भी चर्चा की गई। हमने मेट्रो कार शेड मुद्दे और जीएसटी बकाया पर चर्चा की।" उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार से मदद की जरूरत है। ठाकरे और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य मराठा आरक्षण एवं चक्रवात राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता जैसे मुद्दों पर चर्चा के लिए राष्ट्रीय राजधानी में हैं। 

मराठा आरक्षण पर अशोक चव्हाण ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट ने 2021 में मराठा आरक्षण पर फैसला लिया। SC ने कहा, "SC/ST के लिए कोटा राज्यों को तय करने की जरूरत है। हमने उन्हें बताया। 5 मई को SC द्वारा पारित आदेश। SC ने कहा कि राज्य 102 वें संविधान संशोधन के बाद आरक्षण नहीं दे सकते। उन्होंने इंद्र साहनी के फैसले का भी हवाला दिया।

Web Title: Maharashtra CM Uddhav Thackeray met PM Narendra Modi discuss Maratha reservation GST compensation

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे