महाराष्ट्र: सहकारी बैंक से छह करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी के आरोप में 33 पर मामला दर्ज

By भाषा | Published: October 11, 2022 03:12 PM2022-10-11T15:12:17+5:302022-10-11T15:12:17+5:30

Maharashtra: Case registered against 33 for cheating cooperative bank of more than Rs 6 crore | महाराष्ट्र: सहकारी बैंक से छह करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी के आरोप में 33 पर मामला दर्ज

महाराष्ट्र: सहकारी बैंक से छह करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी के आरोप में 33 पर मामला दर्ज

ठाणे, 11 अक्टूबर महाराष्ट्र के ठाणे जिले में गृह ऋण लेने के लिए फर्जी दस्तावेज जमा कर एक सहकारी बैंक से छह करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोप में 33 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

खड़कपाड़ा थाने के एक अधिकारी ने बताया कि कल्याण शहर में स्थित बैंक की शाखा के एक अधिकारी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर, पुलिस ने सोमवार को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।

उन्होंने बताया कि यह अपराध कथित तौर पर 2021 में 26 घर खरीदारों से चार बिल्डर, एक रियल एस्टेट सलाहकार, एक आवास ऋण सलाहकार और फ्लैट के मूल्यांकनकर्ता ने किया था।

अधिकारी ने बताया कि कि रियल एस्टेट सलाहकार ने कथित तौर पर गृह ऋण के लिए फर्जी दस्तावेज उपल्बध करवाए, जबकि बिल्डरों ने दोबारा बिक्री वाले (रीसेल) फ्लैट की लागत बढ़ा दी थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra: Case registered against 33 for cheating cooperative bank of more than Rs 6 crore

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे