Madhya Pradesh:MP में कौन बनेगा मुख्यमंत्रीः 11 दिसंबर शाम चार बजे BJP विधायक दल की बैठक, 'राम-राम' वाली पोस्ट पर बोले शिवराज- राम हमारे रोम-रोम में बसे

By आकाश सेन | Published: December 10, 2023 06:47 PM2023-12-10T18:47:20+5:302023-12-10T19:04:50+5:30

भोपाल: मध्यप्रदेश में बीजेपी सोमवार शाम को भोपाल स्थित पार्टी दफ्तर में होने वाली विधायक दल की बैठक की तैयारियों में जुट गई है। बैठक शाम 4 बजे शुरू हो जाएगी। हालांकि, इसमें रायशुमारी की गुंजाइश नहीं दिख रही है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक मुख्यमंत्री के नाम का प्रस्ताव रखेंगे। प्रस्तावित नाम का विधायक समर्थन करेंगे।

Madhya Pradesh:Who will become the Chief Minister in MP: BJP Legislature Party meeting on December 11 at 4 pm, Shivraj said on the post 'Ram-Ram' - Ram resides in every pore of ours. | Madhya Pradesh:MP में कौन बनेगा मुख्यमंत्रीः 11 दिसंबर शाम चार बजे BJP विधायक दल की बैठक, 'राम-राम' वाली पोस्ट पर बोले शिवराज- राम हमारे रोम-रोम में बसे

Madhya Pradesh:MP में कौन बनेगा मुख्यमंत्रीः 11 दिसंबर शाम चार बजे BJP विधायक दल की बैठक, 'राम-राम' वाली पोस्ट पर बोले शिवराज- राम हमारे रोम-रोम में बसे

HighlightsMP के नए मुख्यमंत्री का ऐलान 11 दिसंबर को।मध्यप्रदेश भाजपा कार्यालय में होगी बैठक, अधिकतर पहुंचे विधायक भोपाल।मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा प्रमुख डा. के लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा भी केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर रहेंगे उपस्थित ।भाजपा से निर्वाचित सभी 163 विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।

भोपाल: मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री को लेकर पिछले एक सप्ताह से जारी संशय सोमवार को विधायक दल की बैठक में समाप्त हो जाएगा । 11 दिसंबर को शाम चार बजे भोपाल के बीजेपी मुख्यालय में होने वाली बैठक में विधायक दल के नेता का चुनाव होगा, जो प्रदेश का नया मुख्यमंत्री होगा।

पर्यवेक्षक रहेंगे मौजूद


बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा प्रमुख डा. के लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा भी केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर उपस्थित रहेंगे। पर्यवेक्षक सोमवार सुबह भोपाल पहुंचेगें। बैठक में भाजपा से निर्वाचित सभी 163 विधायकों को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। जिसके लिए अधिकतर विधायक भोपाल पहुंच चुके हैं। बाकी भी सोमवार सुबह तक आ जाएंगे। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि बैठक में सभी की राय लेने के बाद मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा दिल्ली में हो सकती है या  फिर पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक मुख्यमंत्री के नाम का प्रस्ताव रखेंगे। प्रस्तावित नाम का विधायक समर्थन करेंगे।


इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को पत्नी साधना सिंह के साथ भोपाल के करुणाधाम पहुंचे। इससे पहले सुबह उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा- 'लाड़ली बहना, आज 10 तारीख है।'

सीएम शिवराज सिंह ने सिंगाजी समाधि स्थल के किए दर्शन

मुख्यमंत्री शिवराज रविवार को खंडवा दौरे पर हैं। वे सबसे पहले यहां संत सिंगाजी महाराज की समाधि स्थल पहुंचे। दर्शन करने के साथ पूजन किया और नर्मदा आरती की। CM ने लाड़ली बहना सम्मेलन को संबोधित किया। इधर लाड़ली बहना योजना के तहत हितग्राही महिलाओं के खातों में 7वीं किश्त के पैसे ट्रांसफर भी कर दिए गए है। खंडवा में मीडिया से बातचीत में सीएम शिवराज सिंह ने अपनी 'राम-राम' वाली सोशल मीडिया पोस्ट पर कहा कि राम तो हमारे रोम-रोम में बसे हैं।


कैलाश विजयवर्गीय ने सीएम शिवराज से की मुलाकात 
वही इंदौर 1 विधानसभा सीट से नव निर्वाचित विधायक कैलाश विजयवर्गीय ने भी भोपाल स्थित सीएम हाउस पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की ।

जेपी नड्डा ने बीजेपी विधायकों से की वर्चुअल मीटिंग

विधायक दल की बैठक को लेकर दिल्ली से ही सारी प्लानिंग हो रही है। भोपाल के चौराहों पर लगने वाले होर्डिंग्स, बैनर, कटआउट की डिजाइन भी दिल्ली से ही तय हो रही है। शहर में स्वागत द्वार से चौराहे सजाए जा रहे है। यहां तक कि बैठक के बैक ड्रॉप की डिजाइन भी दिल्ली से ही फाइनल हुआ है ।शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी विधायकों से वर्चुअल मीटिंग की थी । इसमें उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी के आधार पर जनता ने भाजपा को व्यापक समर्थन दिया है। अब आप सबकी जिम्मेदारी है कि सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में जनमानस का आभार व्यक्त करने जाएं। नड्डा ने विधायकों से विकसित भारत संकल्प यात्रा में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने को कहा। मध्यप्रदेश में यह यात्रा 16 दिसंबर से शुरू होगी।


तब से ही चल रही है चर्चा

तीन दिसंबर को आए चुनाव परिणामों में भाजपा को बहुमत मिलने के बाद से ही मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी। विधानसभा चुनाव जीते कई बड़े नेताओं ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भेंट की। यह पहला मौका है कि प्रदेश में मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए भाजपा को इतना समय लगा हो । 

Web Title: Madhya Pradesh:Who will become the Chief Minister in MP: BJP Legislature Party meeting on December 11 at 4 pm, Shivraj said on the post 'Ram-Ram' - Ram resides in every pore of ours.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे