Madhya Pradesh:MP में कौन बनेगा मुख्यमंत्रीः शिवराज बोले- राम-राम; वीडी ने कहा- विधायक दल ही तय करेगा सीएम

By आकाश सेन | Published: December 9, 2023 06:14 PM2023-12-09T18:14:00+5:302023-12-09T18:18:42+5:30

मध्यप्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसका जवाब अब सोमवार 11 दिसंबर को मिलेगा। इस दिन भोपाल में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी। जिसमें सीएम का नाम तय किया जाएगा। विधायकों से रायशुमारी के लिए नियुक्त तीनों पर्यवेक्षक भी बैठक में मौजूद रहेंगे।

Madhya Pradesh: Who will become the Chief Minister of MP: Shivraj said- Ram-Ram; VD said- Only the legislative party will decide the CM. | Madhya Pradesh:MP में कौन बनेगा मुख्यमंत्रीः शिवराज बोले- राम-राम; वीडी ने कहा- विधायक दल ही तय करेगा सीएम

Madhya Pradesh:MP में कौन बनेगा मुख्यमंत्रीः शिवराज बोले- राम-राम; वीडी ने कहा- विधायक दल ही तय करेगा सीएम

HighlightsMP में कौन बनेगा मुख्यमंत्री !CM शिवराज ने एक्स पोस्ट पर कहा- पूरा देश राम-राम कर रहा ।11 दिसंबर को होगी बीजेपी विधायक दल की बैठक

एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा- 'सभी को राम-राम...।' सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल की उत्तर विधानसभा क्षेत्र में लाड़ली बहनों से भी किया और प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने के लिए बहनों का आभार व्यक्त किया । वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मीडिया से बात की।

वीडी बोले- हम कैडर बेस ऑर्गनाइजेशन के कार्यकर्ता

एमपी के नए मुख्यमंत्री पद के सवाल पर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि हम कैडर बेस ऑर्गनाइजेशन के कार्यकर्ता हैं। मुख्यमंत्री कौन होगा, उप मुख्यमंत्री कौन होंगे, होंगे, नहीं होंगे? इसका निर्णय नेतृत्व करेगा। 11 दिसंबर की शाम 4 बजे विधायक दल की मीटिंग होगी। 11 दिसंबर की सुबह तीनों पर्यवेक्षक भोपाल आएंगे। फिर एक सवाल के जवाब में कहा- सीएम विधायक दल ही चुनेगा।

CM शिवराज ने एक्स पोस्ट पर कहा- पूरा देश राम-राम कर रहा

मुख्यमंत्री शिवराज की राम-राम वाली पोस्ट पर शर्मा ने कहा- 'राम-राम करना तो नैचुरल है। हमारी संस्कृति में सबसे पहले हम शुरुआत ही इसी से करते हैं। पूरा देश राम-राम कर रहा है।' नरोत्तम मिश्रा की हार के सवाल पर कहा- वे हमारे वरिष्ठ नेता हैं। संगठन उनका मार्गदर्शन लेगा और आगामी समय में हम फिर जीतेंगे। लोकसभा की भी तैयारी चल रही है। हम सभी सीटें जीतेंगे। इस बार हम छिंदवाड़ा भी पीएम मोदी को सौंपेंगे। इस बार विजय का इतिहास बनेगा। हमारा संकल्प है हर बूथ पर मोदी होंगे।

 वन टू वन चर्चा कर सकते हैं पर्यवेक्षक

 बीजेपी ने मुख्यमंत्री चयन को लेकर शुक्रवार को तीन पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं। इनमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के. लक्ष्मण और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव आशा लकड़ा शामिल हैं। ऐसा माना जा रहा है कि खट्टर और डॉ. के. लक्ष्मण विधायकों से वन टु वन चर्चा कर सकते हैं।

राज्यपाल ने भंग की विधानसभा, नेता प्रतिपक्ष का पद रिक्त

राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने शुक्रवार को राज्य की विधानसभा को भंग कर दिया है। इसके साथ ही विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद रिक्त घोषित कर दिया गया है। संसदीय कार्य विभाग से जारी अधिसूचना के अनुसार राज्यपाल ने 4 दिसंबर को जारी आदेश में वर्तमान विधानसभा का विघटन कर दिया है। वहीं, विधानसभा सचिवालय से 5 दिसंबर को जारी अधिसूचना में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के विधानसभा चुनाव हारने का परिणाम घोषित होने के बाद नेता प्रतिपक्ष का पद रिक्त घोषित कर दिया गया है।

Web Title: Madhya Pradesh: Who will become the Chief Minister of MP: Shivraj said- Ram-Ram; VD said- Only the legislative party will decide the CM.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे