पूर्व मंत्री ने कहा, मुख्यमंत्री कमलनाथ सुबह उठते ही करते हैं विधायकों की गिनती

By राजेंद्र पाराशर | Published: November 13, 2019 03:35 AM2019-11-13T03:35:27+5:302019-11-13T03:35:27+5:30

झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस को मिली जीत के बाद से कांग्रेस के मंत्रियों द्वारा लगातार भाजपा विधायकों के मुख्यमंत्री से संपर्क में होने के दावे किए जा रहे हैं. 

madhya pradesh former minister says cm kamal nath daily count mla in morning | पूर्व मंत्री ने कहा, मुख्यमंत्री कमलनाथ सुबह उठते ही करते हैं विधायकों की गिनती

पूर्व मंत्री ने कहा, मुख्यमंत्री कमलनाथ सुबह उठते ही करते हैं विधायकों की गिनती

Highlightsपवई से विधायक प्रहलाद लोधी को लेकर गर्माया मामले ने भाजपा को हासिए पर ला खड़ा किया है.भाजपा विधायकों को लेकर हाल ही में सहकारिता मंत्री डा. गोविंद सिंह के बयान ने भाजपा की चिंता को बढ़ा दिया है.

मध्यप्रदेश में विधायकों को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच छिड़ी जंग थम नहीं रही है. मंत्रियों द्वारा किए जा रहे दावों ने भाजपा की चिंता को बढ़ा दिया है. मंत्रियों के दावों पर आज पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ और सभी मंत्री सुबह उठते ही विधायकों की गिनती करते हैं. झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस को मिली जीत के बाद से कांग्रेस के मंत्रियों द्वारा लगातार भाजपा विधायकों के मुख्यमंत्री से संपर्क में होने के दावे किए जा रहे हैं. 

हाल ही में पवई से विधायक प्रहलाद लोधी को लेकर गर्माया मामले ने भाजपा को हासिए पर ला खड़ा किया है. हालांकि सजा पर रोक हाईकोर्ट ने लगा दी है, मगर विधानसभा की सदस्यता समाप्त होने के मामले पर अब तक विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति द्वारा कोई फैसला नहीं लिया गया है.

 भाजपा इस मामले को लेकर राज्यपाल से भी मिल आई है. भाजपा विधायकों को लेकर हाल ही में सहकारिता मंत्री डा. गोविंद सिंह के बयान ने भाजपा की चिंता को बढ़ा दिया है. गोविंद सिंंह ने ग्वालियर में बयान दिया कि मुख्यमंत्री का इशारा हो जाए तो वे भाजपा के 3-4 विधायकों को कांग्रेस की सदस्यता दिला देंगे. इसके पूर्व लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और जनसंपर्क मंत्री पी.सी.शर्मा भी इस तरह के बयान दे चुके हैं. इसके अलावा लोधी की सदस्यता समाप्त किए जाने पर मुख्यमंत्री कमलनाथ स्वयं ही इस मुद्दे पर यह बयान दे चुके हैं कि इंतजार कीजिए और भी आएंगे.

हाल ही में डा. सिंह के बयान के बाद भाजपा में हलचल सी मच गई है. डा. सिंह के बयान पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता और मंत्री केवल विधायकों की ही गिनती कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम करें तो पाप और ये करें तो पुण्य. मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ और राज्य के मंत्री सुबह उठते ही विधायकों की गिनती कर रह हैं.

भाजपा विधायक  लोधी की सदस्यता पर तकरार

भाजपा विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता समाप्त किए जाने को लेकर भाजपा फिर सक्रिय हुई है. जल्द ही नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव लोधी के साथ फिर राज्यपाल लालजी टंडन से मिलने वाले हैं.

राज्यपाल से की जाने वाली इस मुलाकात को लेकर राज्य के जनसंपर्क मंत्री पी.सी.शर्मा ने बयान दिया है कि हाईकोर्ट ने विधायक की सदस्यता पर स्टे दिया है, सदस्यता समाप्त किए जाने पर नहीं. उन्होंने कहा कि अध्यक्ष ने जो कार्रवाई की है, वह नियमानुसार है. वहीं इस मामले को लेकर राज्य के पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि अध्यक्ष ने अपने अधिकार क्षेत्र से जाकर फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि विधानसभा सचिवालय ने अगर कोई त्रुटि की है, तो उसे सुधारना चाहिए. मिश्रा ने कहा कि लोधी हमारे विधायक हैं, आयोग ने उनकी सदस्यता समाप्त नहीं की है.

Web Title: madhya pradesh former minister says cm kamal nath daily count mla in morning

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे