EXIT POLLS: शिवराज सिंह चौहान का दावा, कहा- बौखलाई कांग्रेस, चुनाव हम जीतेंगे

By राजेंद्र पाराशर | Published: December 9, 2018 06:39 PM2018-12-09T18:39:32+5:302018-12-09T18:39:32+5:30

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश भाजपा कार्यालय में आडियो ब्रिज के जरिए भाजपा के सभी प्रत्याशियों से चर्चा की। इस दौरान उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह भी उपस्थित रहे।

Madhya pradesh election 2018: shivraj singh Claim congress exit poll | EXIT POLLS: शिवराज सिंह चौहान का दावा, कहा- बौखलाई कांग्रेस, चुनाव हम जीतेंगे

EXIT POLLS: शिवराज सिंह चौहान का दावा, कहा- बौखलाई कांग्रेस, चुनाव हम जीतेंगे

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज फिर दावा किया कि प्रदेश में भाजपा की ही सरकार बन रही है। उन्होंने भाजपा प्रत्याशियों से चर्चा करते हुए कहा कि एग्जिट पोल को आपस में लड़ने दो, चुनाव तो हम ही जीतेंगे। प्रत्याशियों को सतर्क करते हुए कहा कि मतगणना के दौरान वे अलर्ट रहे, कांग्रेस व्यवधान डालने की कोशिश करेगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश भाजपा कार्यालय में आडियो ब्रिज के जरिए भाजपा के सभी प्रत्याशियों से चर्चा की। इस दौरान उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह भी उपस्थित रहे। चौहान ने कहा कि एग्जिट पोल को लेकर परेशान न हों, चुनाव तो हम ही जीतेंगे और सरकार भी हमारी ही बनेगी।

चौहान ने कहा कि मतगणना के दौरान सभी प्रत्याशी अपने कार्यकर्ताओं के साथ मतगणना स्थल पर अलर्ट रहे, कांग्रेस व्यवधान डालेगी। वह चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है। चौहान ने कहा कि हमारी व्यावहारिक आकलन के आगे कोई भी आकलन नहीं टिकता। उन्होंने कहा कि हमने यह पाया है कि प्रदेश का नवमतदाता, महिला मतदाता और युवा वर्ग का हमे स्नेह मिला है, जिसे आप 11 दिसंबर को परिणाम के रुप में देखेंगे। उन्होंने कहा कि हमें गरीबों का साथ मिला है, हमने गरीबों के उत्थान के लिए जो काम किए हैं, इसके चलते गरीबों ने भाजपा का साथ दिया है।

बौखलाई हुई है कांग्रेस

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आडियो ब्रिज के जरिए चर्चा के दौरान कहा कि कांग्रेस बौखलाई हुई है। इसलिए वह रोज एक नया प्रपंच कर रही है। इसके चलते मतगणना वाले दिन भी वह कोई न कोई प्रपंच करेगी। सत्ता के बिना वह नहीं रह सकती। बिन पानी की मछली की तरह वह सत्ता के लिए तड़प रही है। इसलिए मतगणना के दौरान सभी प्रत्याशी अतिरिक्त रुप से सावधान रहें। कांग्रेस की ओर से व्यवधान डालने का पूरा प्रयास किया जाएगा। कांग्रेस द्वारा अगर व्यवधान किया जाए तो इसका पूरजोर तरीके से जवाब दिया जाए।

अनावश्यक दबाव में न आएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्याशी इस बात का ध्यान रखें कि मतगणना स्थल पर वे किसी भी तरह से अनावश्यक रुप से दबाव में नहीं आएं। उन्होंने प्रत्याशियों से कहा कि वे मतगणना पूरी न हो तब तक मतगणना स्थल पर ही रहें। प्रदेश में इस बार कांटे की टक्कर है, कई स्थानों पर परिणामों में जीत-हार का बहुत कम अंतर रह सकता है, इस लिहाज से अतिउत्साह में आकर जब तक पूरी मतगणना न हो ऐसा कोई काम न करें जिससे हमें नुकसान उठाना पड़े।

मंत्री ने कहा एग्जिट पोल से बना मनोवैज्ञानिक दबाव

आडियो ब्रिज में पहुंचे राज्य के पंचायत एवं ग्रामीण मंत्री गोपाल भार्गव ने यह माना कि एग्जिट पोल के चलते भाजपा प्रत्याशियों और कार्यकर्ताटों पर मनोवैज्ञानिक दबाव बन गया है। हालांकि उन्होंने यह दावा भी किया कि राज्य में भाजपा 130 सीटें जीतकर चौथी बार सरकार बना रही है। भार्गव ने कहा कि आडियो ब्रिज के जरिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रत्याशियों पर बने मनोवैज्ञानिक दबाव को हटाने का प्रयास किया है, ताकि उनका आत्मविश्वास बना रहे।

गौर के बाद शर्मा ने साधा शिवराज पर निशाना

प्रदेश में मतगणना के लिए जैसे-जैसे दिन नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे भाजपा के वरिष्ठ नेता भी मुखर होते नजर आ रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने हाल ही में बयान देकर वरिष्ठ नेताओं को टिकट से दरकिनार किए जाने को लेकर संगठन पर निशाना साधा था साथ ही वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति भी अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके थे। इसके बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने गौर सहित अन्य नेताओं को अनुशासन में रहकर बयानबाजी करने की नसीहत दी थी। शनिवार को दी इस नसीहत के बाद आज रविवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है। शर्मा ने कहा कि भाजपा जीतती है तो श्रेय मुख्यमंत्री को ही मिलेगा और अगर भाजपा हारती है तो इसका श्रेय भी शिवराज को ही लेना चाहिए। शर्मा के पूर्व इसी तरह की बात गौर भी कह चुके हैं। गौर ने बयान दिया था कि भाजपा हारती है तो इसके जिम्मेदार मुखिया होंगें।

Web Title: Madhya pradesh election 2018: shivraj singh Claim congress exit poll

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे