madhya pradesh election 2018: congress announced sixth candidates list | MP चुनावः कांग्रेस ने जारी की 6वीं सूची, सात प्रत्याशियों का किया ऐलान
MP चुनावः कांग्रेस ने जारी की 6वीं सूची, सात प्रत्याशियों का किया ऐलान

मध्य प्रदेशविधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार (8 नवंबर) को कांग्रेस ने अपनी 6वीं सूची जारी कर दी, जिसमें उसने अपने सात उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। बता दें, पार्टी ने एक ही दिन में दो लिस्ट जारी कीं, पहली लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। इसमें होशंगाबाद क्षेत्र से भाजपा से आए पूर्व केंद्रीय मंत्री सरताज सिंह को प्रत्याशी बनाया गया।



वहीं, गुरुवार को जारी पांचवी सूची में कांग्रेस ने श्योपुर से बाबूलाल जँडेल , रहली से कमलेश साहू ,  मलहरा से प्रदूम्मन सिंह लोधी, पथरिया से गौरव पटेल ,पन्ना से शिवजीत सिंह  सिंह ,देवसार से राम भजन साकेत के स्थान पर बंसमनी वर्मा को उतारा।

बीते दिन बुधवार को बुधवार को कांग्रेस घोषित किए गए उम्मीदवारों में, कांग्रेस ने रमेश दुबे को भिंड, प्रवीण पाठक को ग्वालियर दक्षिण, प्रीति अग्निहोत्री को इंदौर-1 और सुरजीत सिंह चड्ढा को इंदौर-4 का नाम शामिल था। 

गौरतलब है कि कांग्रेस ने 155 उम्मीदवारों की पहली सूची तीन नवंबर को जारी की थी, जिसमें 46 विधायकों को फिर से टिकट दिया गया था। इसके अगले दिन पार्टी ने 16 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की थी। 

आपको बता दें, निर्धारित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, नामांकन की प्रक्रिया 2 नवंबर से शुरू हो गई है और 9 नवंबर तक चलेगी। वहीं, राज्य में 28 नवंबर को मतदान कराया जाएगा। इस तरह अब प्रदेश में मतदान के लिए महीने भर से कम का समय बचा है। 


Web Title: madhya pradesh election 2018: congress announced sixth candidates list
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे