मध्य प्रदेश: कोरोना पीड़ित की पत्नी ने कहा नहीं हो रहा ठीक से इलाज, सोशल मीडिया पर वीडियो के जरिये एम्स पर लगाया इल्जाम

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: April 9, 2020 07:42 AM2020-04-09T07:42:58+5:302020-04-09T07:42:58+5:30

राजधानी के खजूरी कला में रहने वाली प्रीति पांडे ने मंगलवार को एक वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल किया. इस वीडियो में उन्होंने एम्स चिकित्सालय में भर्ती उनके पति का ठीक से इलाज न किए जाने की बात कही।

Madhya Pradesh: Coronavirus victim's wife says treatment is not being done properly in AIIMS | मध्य प्रदेश: कोरोना पीड़ित की पत्नी ने कहा नहीं हो रहा ठीक से इलाज, सोशल मीडिया पर वीडियो के जरिये एम्स पर लगाया इल्जाम

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsभोपाल में कोरोना पीड़ित की पत्नी ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर एम्स चिकित्सालय में भर्ती उसके पति का ठीक से इलाज न किए जाने की बात कही.यह बात जब एम्स प्रबंधन तक पहुंची तो प्रबंधन ने इसकी निंदा की और कहा कि एम्स में सभी मरीजों का इलाज ठीक ढंग से किया जा रहा है.

भोपाल में कोरोना पीड़ित की पत्नी ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर एम्स चिकित्सालय में भर्ती उसके पति का ठीक से इलाज न किए जाने की बात कही. यह बात जब एम्स प्रबंधन तक पहुंची तो प्रबंधन ने इसकी निंदा की और कहा कि एम्स में सभी मरीजों का इलाज ठीक ढंग से किया जा रहा है.

राजधानी के खजूरी कला में रहने वाली प्रीति पांडे ने मंगलवार को एक वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल किया. इस वीडियो में वह यह कहती नजर आईं, ''मेरा नाम प्रीति पांडे है मेरे पति का नाम राजकुमार पांडे है। हम लोग शिव लोक 3 खजूरी कलां, भोपाल में रहते हैं. मेरे पति राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन राज्य कार्यालय भोपाल में आईटी सलाहकार के पद पर कार्यरत हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुलाई गई बैठक में भाग लेने के लिए मेरे पति गए हुए थे जहां से वह कोरोना से इन्फेक्टेड हो गए.

उन्होंने जांच कराई, पॉजिटिव होने पर एम्स भोपाल में भर्ती हो गए, 2 दिन से वहां उनका कोई उपचार नहीं हो रहा है. एम्स के ज्यादातर डाक्टर छुट्टी पर हैं. 2 दिन में उन्हें कोई देखने नहीं आया, सिर्फ आइसोलेशन के नाम पर वहां डाल रखा है.''

वीडियो के जरिए उन्होंने कहा कि एम्स में उनको (पति) खाना पीना भी नहीं मिल रहा है. शासन की गाइड लाइन के अनुसार उनका कोई उपचार नहीं किया जा रहा है, 3 दिन में अभी तक एक बार भी विटामिन सी का डोज नहीं दिया गया है, उपचार के नाम पर केवल दो टेबलेट दी गई हैं, रिपोर्ट पाजिटिव है, इलाज शुरू ही नहीं हुआ है, बहुत चिंता की बात है.

परेशान होकर वह 2 दिन से सभी से गुहार लगा चुके हैं कि उन्हें एम्स से हटाकर भोपाल के चिरायु हास्पिटल में शिफ्ट करा दिया जाए लेकिन कोई भी सुनने को तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं मेरे ढाई साल के बच्चे के साथ 3 दिन से घर में बंद हूं, अभी तक कोई ना तो हमारा सैंपल लेने आया ना ही हमारे घर को सैनिटाइज किया.

एम्स प्रबंधन ने की निंदा

प्रीति पांडे के इस वीडियो के वायरल होने के बाद एम्स प्रबंधन ने एक पत्र जारी कर पांडे द्वारा कही गई बातों की निंदा की. एम्स द्वारा पत्र जारी कर कहा गया कि मंगलवार की शाम से सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है वह गलत है, इस इस तरह के आरोपों की हम निंदा करते हैं. इस तरह के प्रचार इन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर के मनोबल पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते हैं.

पत्र में कहा गया है कि प्रीति पांडे द्वारा अपने पति राजकुमार पांडे के उपचार के बारे में अपलोड किए गए वीडियो में गलत आरोप लगाए गए हैं. हम रोगी के परिवार की चिंताओं से सहानुभूति रखते हैं, लेकिन यह आरोप बिल्कुल गलत है, हम इस बात को दोहराते हैं कि एम्स में स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों की टीम सभी रोगयों के साथ निष्काम भक्ति के साथ प्रोटोकाल के अनुसार व्यवहार कर रही है.

एम्स द्वारा कहा गया कि हम इन सभी आरोपों का खंडन करते हैं, ये सभी आरोप गलत हैं और इससे एम्स की छवि खराब करने की कोशिश की गई है.

Web Title: Madhya Pradesh: Coronavirus victim's wife says treatment is not being done properly in AIIMS

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे