Madhya Pradesh Coronavirus News: रतलाम में संक्रमित मरीज का पहला मामला आया सामने, पूरे क्षेत्र को किया गया सील

By मुकेश मिश्रा | Published: April 11, 2020 02:26 PM2020-04-11T14:26:39+5:302020-04-11T14:26:39+5:30

मध्यप्रदेश के रतला में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज का पहला मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन और सतर्क हो गया है। मरीज जिस क्षेत्र का रहने वाला है वहां लॉकडाउन में सख्ती बढ़ा दी गई है। पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है।

Madhya Pradesh Coronavirus News: First case of infected patient came in Ratlam entire area sealed | Madhya Pradesh Coronavirus News: रतलाम में संक्रमित मरीज का पहला मामला आया सामने, पूरे क्षेत्र को किया गया सील

मध्यप्रदेश के रतलाम में कोरोना वायरस से संक्रमित पहले मरीज की हुई पुष्टि, पूरे क्षेत्र को किया गया सील

Highlightsमध्यप्रदेश के रतलाम में कोरोना वायरस से संक्रमित पहले मरीज की हुई पुष्टि, पूरे क्षेत्र को किया गया सीलमध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 44 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इस बीमारी की चपेट में आने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 470 पर पहुंच गई है।

मध्यप्रदेश के रतलाम में कोरोना वायरस से संक्रमण का पहला मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन और सतर्क हो गया है। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार देर रात मिली जानकारी के अनुसार मोचिपुरा क्षेत्र के 52 वर्षीय व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के लक्षण दिखने के बाद व्यक्ति का 6 अप्रैल को सैम्पल लिया गया था। सैंपल लेने के बाद से ही उसे मेडिकल कॉलेज में स्थित आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

रिपोर्ट मिलने के बाद देर रात ही एहतिहात के तौर पर मरीज के सभी परिजनों को भी मेडिकल कॉलेज में इसोलटे किया गया है। प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत मोचिपुरा व उसके आसपास के क्षेत्र को हॉटस्पॉट एरिया घोषित किया गया है। वर्तमान में मरीज का स्वास्थ्य स्थिर है , तथा डॉक्टरों की निगरानी में हैं। जिले में तत्काल प्रभाव से कर्फ्यू घोषित किया गया है।

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 470 हुई,  37 की मौत

मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 44 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इस बीमारी की चपेट में आने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 470 पर पहुंच गई है। इनमें से अब तक 37 लोगों की मौत हो चुकी है। मध्य प्रदेश के अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में पाए गए 470 कोरोना मरीजों में से प्रदेश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले शहर इन्दौर में अब तक सर्वाधिक 249 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। पिछले 24 घंटों में इंदौर में 14 नये मामले सामने आये हैं।

प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोविड—19 के लिए पिछले 24 घंटों में 21 मामले पॉजिटिव आये हैं। इसी के साथ भोपाल में इस महामारी की चपेट में आये मरीजों की संख्या बढ़कर अब 119 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इंदौर में 65 वर्षीय एक आयुर्वेद चिकित्सक की कोविड—19 से शुक्रवार को दम तोड़ने के बाद प्रदेश में अब तक 37 लोगों की इस वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है। इनमें से इंदौर में 27, उज्जैन में पांच, खरगोन में दो एवं भोपाल, देवास एवं छिंदवाड़ा में एक—एक शामिल हैं। सागर जिले में पहली बार आज एक कोरोना वायरस संक्रमित मरीज आने के बाद मध्य प्रदेश के 52 जिलों में से 20 जिलों में इस महामारी ने अब दस्तक दे दी है।

Web Title: Madhya Pradesh Coronavirus News: First case of infected patient came in Ratlam entire area sealed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे