शिवराज सिंह चौहान ने किया सुपर कॉरिडोर पर यश टेक्नोलॉजी के आईटी कैम्पस का शुभारंभ, कहा- आईटी क्षेत्र में आने वाला समय इंदौर का

By मुकेश मिश्रा | Published: February 13, 2023 06:17 PM2023-02-13T18:17:57+5:302023-02-13T18:19:38+5:30

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को इंदौर के सुपर कॉरिडोर में यश टेक्नोलॉजी द्वारा बनाए गए अत्याधुनिक और सबसे बड़े कैम्पस का शुभारंभ किया। शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि इंदौर में 22 हजार एकड़ में सुपर कॉरिडोर बनाया जा रहा है। इसमें विकसित होने वाले टेक्नोलॉजी पार्क में 400 करोड़ रूपए की लागत से स्टार्टअप के लिए आफिस बनाए जा रहे हैं। जिनसे 20 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा।

Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan inaugurated Yash Technology's IT Campus in Indore | शिवराज सिंह चौहान ने किया सुपर कॉरिडोर पर यश टेक्नोलॉजी के आईटी कैम्पस का शुभारंभ, कहा- आईटी क्षेत्र में आने वाला समय इंदौर का

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( फाइल फोटो)

Highlightsमध्यप्रदेश की आर्थिक उड़ान को कोई रोक नहीं सकता: शिवराज सिंह चौहानशिवराज सिंह चौहान ने किया सुपर कॉरिडोर पर यश टेक्नोलॉजी के आईटी कैम्पस का शुभारंभसुपर कॉरिडोर में मिलेगा 20 हजार युवाओं को रोजगार

इंदौर: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को इंदौर के सुपर कॉरिडोर में यश टेक्नोलॉजी द्वारा बनाए गए अत्याधुनिक और सबसे बड़े कैम्पस का शुभारंभ करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश लंबी उड़ान के लिए तैयार है। मध्यप्रदेश की आर्थिक उड़ान को कोई रोक नहीं सकता। प्रदेश 19.76 प्रतिशत के साथ देश में सबसे तीव्र गति से आर्थिक विकास करने वाला राज्य है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इंदौर मेरे ही नहीं हम सबके सपनों का शहर है। एक सपना आज यश टेक्नोलॉजी ने पूरा किया। उन्होंने प्रसन्नता जाहिर कि यह कैम्पस बेंगलौर, पूना, हैदराबाद से कहीं अधिक हरा भरा है।  शिवराज सिंह चौहान ने कहा अब भारत सही समय पर सही कदम उठाता है। इंदौर युवा वर्ग को रोजगार देने वाला प्रकल्प है।

ढाई हजार लोगों को मिलेगा रोजगार, लक्ष्य साढे 12 हजार रोजगार

मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यश टेक्नोलॉजी की कीर्ति बढ़े। आज पांच एकड़ में 250 करोड़ रूपए की लागत से बनाए कैम्पस में ढाई हजार लोगों को रोजगार देने वाला यश टेक्नोलॉजी  जल्दी ही अपने 12 हजार 500 लोगों को रोजगार देने के लक्ष्य को प्राप्त करे। दुनिया भर में भारत की प्रतिभा ने अपना लोहा मनवाया है। बैतूल जिले से निकल कर श्री बाहेती ने अमेरिका में अपने टेंलेट की धूम मचा दी है। हम नौकरी करने वाले नहीं नौकरी देने वाले बन रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रतीक स्वरूप 5 युवाओं को ऑफर लेटर दिए।

सुपर कॉरिडोर में मिलेगा 20 हजार युवाओं को रोजगार

शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि इंदौर में 22 हजार एकड़ में सुपर कॉरिडोर बनाया जा रहा है। इसमें विकसित होने वाले टेक्नोलॉजी पार्क में 400 करोड़ रूपए की लागत से स्टार्टअप के लिए आफिस बनाए जा रहे हैं। जिनसे 20 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। यहां 10 हजार लोगों की क्षमता का सर्व सुविधायुक्त कन्वेन्शन सेंटर भी बनाया जा रहा है। आईटी के लिए ईको सिस्टम भी बनेगा।

इंदौर दिल लगाने लायक शहर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर दिल लगाने लायक शहर है। इंदौर जो करता है दिल से करता है। प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दौरान आए प्रवासियों का इंदौर से जाने का मन ही नहीं कर रहा था। सुपर कॉरिडोर, आईटी पार्क मध्यप्रदेश के युवाओं को भरपूर रोजगार दिलाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल खत्म हो चुका है। यश टेक्नोलॉजी के सीईओ  मनोज बाहेती ने बताया कि वह मध्यप्रदेश के बैतूल के पास स्थित छोटी जगह बैतूल बाजार के रहने वाले हैं। इंदौर के जीएसटीआई से इंजीनियरिंग करने के बाद वर्ष 1996 में उन्होंने अमेरिका में यश टेक्नोलॉजी की शुरूआत की। वह सपरिवार मॉलिन में रहते हैं। वहां एक इंदौरी वातावरण विकसित हो गया है। संस्कृति पोहा, जलेबी, समोसे के कारण यह छोटा इंदौर कहलाने लगा है। जब 21वीं शताब्दी की शुरूआत में मल्टी नेशनल कंपनियां बेंगलौर, पूना, हैदराबाद में अपनी प्रतिष्ठान खोल रही थी तब हमने इंदौर को चुना। इंदौर में कैम्पस बनाते ही कोरोना काल शुरू हो गया और वर्क फ्राम होम करना पड़ा। अब वह मजबूरी नहीं है। हम वर्क फ्राम आफिस ही करेंगे, आपस में एक दूसरे से सीखकर बहुत तीव्र गति से विकास होता है।

15 हजार एकड़ में होगा यश टेक्नोलोजी का विस्तार

कीर्ति बाहेती ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के आह्वान पर हमने अभी पांच एकड़ में 250 करोड़ लागत का कैम्पस बनाया है जिसमें ढाई हजार लोगों को रोजगार दिया गया है। भविष्य में इसका विस्तार 15 एकड़ में होगा और 12 हजार 500 लोगों को रोजगार मिलेगा। यह रोजगार इंदौर और मध्यप्रदेश के युवाओं को प्राथमिकता से दिया जाएगा। देश और प्रदेश से बाहर रह रहे युवाओं को अपने प्रदेश में काम मिल सकेगा।

Web Title: Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan inaugurated Yash Technology's IT Campus in Indore

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे