LPG Cylinder price hike: फिर बढ़े एलपीजी सिलेंडर के दाम, जानिए अब कितने का मिलेगा

By अमित कुमार | Published: February 3, 2021 02:15 PM2021-02-03T14:15:51+5:302021-02-03T14:15:51+5:30

एलपीजी कंपनियों ने व्यावसायिक गैस सिलेंडर का नया संशोधित दाम जारी किया है। सिलेंडर के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

LPG gas cylinder prices hiked check new rates and every details here | LPG Cylinder price hike: फिर बढ़े एलपीजी सिलेंडर के दाम, जानिए अब कितने का मिलेगा

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsसिलेंडरों के दाम बढ़ने से छोटे-मोटे व्यपारियों की जेब पर गहरा असर पड़ने वाला है। ये कीमत सिर्फ कमर्शियल सिलेंडर पर बढ़ाया गया है। इससे पहले तेल कंपनियों ने 3 दिसंबर को गैस सिलेंडर के भाव में 50 रुपये का इजाफा किया था।

एलपीजी के व्यावसायिक सिलिंडर के दामों में एक बार फिर इजाफा हो गया है। ऐसे में एलपीजी के कारोबार करने वाले लोगों को अब महंगा सिलेंडर मिला करेगा।  पेट्रोलियम कंपनियों ने कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है। सिलेंडर के दाम बढ़ने से छोटे मोटे व्यापारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

हालांकि, घरेलू गैस सिलेंडर के रेट में किसी तरह का इजाफा नहीं हुआ है। पिछले साल दिसंबर के एक ही महीने में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम दो बार बढ़ाए गए थे। पिछले महीने ही दिल्ली में 19 किलो वाले एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर कीमत 1,332 रुपये से बढ़कर 1,349 रुपये हो गई थी। 19 किलोग्राम वाला रसोई गैस सिलेंडर 17 रुपये तक महंगा किया गया था। 

दामों में लगातार हो रही मूल्य वृद्धि से व्यवसायी परेशान है। सोमवार से व्यावसायिक गैस सिलेंडर (19 किग्रा) 190 रुपये महंगा हो गया है। वहीं, पांच किलो के छोटू गैस सिलेंडर की रिफिलिंग में भी 33 रुपये का इजाफा किया गया है। इससे पहले एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई थी। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत बढ़कर 694 रुपये हो गई है। 

Web Title: LPG gas cylinder prices hiked check new rates and every details here

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे