Air India Flight: दुबई से कोच्चि आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में खराबी, मुंबई में कराई गई सुरक्षित लैंडिंग

By रुस्तम राणा | Published: July 21, 2022 09:43 PM2022-07-21T21:43:53+5:302022-07-21T21:43:53+5:30

डीजीसीए के आधिकारिक बयान में ये कहा गया कि एयर इंडिया बोइंग फ्लीट बी787, फ्लाइट नंबर एआई- 934 (दुबई-कोचीन) में कम दबाव की घटना की सूचना मिली थी। फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट किया गया और वह सुरक्षित लैंड कर गई।

"Loss Of Pressure" On Air India Dubai-Kochi Flight | Air India Flight: दुबई से कोच्चि आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में खराबी, मुंबई में कराई गई सुरक्षित लैंडिंग

Air India Flight: दुबई से कोच्चि आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में खराबी, मुंबई में कराई गई सुरक्षित लैंडिंग

Highlightsफ्लाइट को मुंबई डायवर्ट किया गया और वह सुरक्षित लैंड कर गईडीजीसीए ने घटना की जांच भी शुरू कर दी है, चालक दल को हटाया गया

नयी दिल्ली:  एयर इंडिया की दुबई-कोच्चि फ्लाइट एआई 934 को बृहस्पतिवार को मुंबई भेजा गया। दरअसल, इस फ्लाइट के पायलट-इन-कमांड ने केबिन प्रेशर में कमी की सूचना दी थी। विमानन नियामक डीजीसीए के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बोइंग 787-8 ड्रीमलाइनर विमान को रोक दिया है और इस उड़ान के चालक दल को बदल दिया है। उन्होंने बताया कि डीजीसीए ने घटना की जांच भी शुरू कर दी है। डीजीसीए ने बोइंग 787-8 ड्रीमलाइनर विमान को रोक दिया है और इस उड़ान के चालक दल को हटा दिया है।

डीजीसीए के आधिकारिक बयान में ये कहा गया कि एयर इंडिया बोइंग फ्लीट बी787, फ्लाइट नंबर एआई- 934 (दुबई-कोचीन) में कम दबाव की घटना की सूचना मिली थी। फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट किया गया और वह सुरक्षित लैंड कर गई। डीएस डब्ल्यूआर (DAS WR) के दो वरिष्ठ अधिकारियों को प्रारंभिक जांच करने का कार्य सौंपा गया है। डीजीसीए ने कहा हम एयर इंडिया बोइंग फ्लीट बी787 एयरक्राफ्ट को ग्राउंड कर रहे हैं और फ्लाइट क्रू को ऑफ-रोस्टर कर रहे हैं। 

एयर इंडिया ने आज एक बयान में कहा कि तकनीकी खराबी के बाद विमान को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया। एयर इंडिया ने कहा, "बोइंग 787 विमान 247 यात्रियों और चालक दल के साथ 1912 बजे (7:12 बजे) मुंबई में सुरक्षित रूप से उतरा। मुंबई से कोच्चि तक यात्रियों को ले जाने के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की जा रही है। मामले की जांच डीजीसीए द्वारा की जा रही है।"
 

Web Title: "Loss Of Pressure" On Air India Dubai-Kochi Flight

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे