Lok Sabha Polls 2024 Date: चुनाव से पहले भारी बदलाव, मध्य प्रदेश में 100 आईएएस और आईपीएस, पंजाब में दो आईएएस, 13 पीसीएस यहां से वहां, देखें लिस्ट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 16, 2024 03:32 PM2024-03-16T15:32:36+5:302024-03-16T15:33:42+5:30

Lok Sabha Polls 2024 Date: सरकार ने पिछले दो महीनों में अधिकारियों के लगभग 500 तबादले किए हैं।

Lok Sabha Polls 2024 Date Huge changes ias-ips pcs 100 IAS and IPS in Madhya Pradesh two IAS in Punjab, 13 PCS from here to there see list | Lok Sabha Polls 2024 Date: चुनाव से पहले भारी बदलाव, मध्य प्रदेश में 100 आईएएस और आईपीएस, पंजाब में दो आईएएस, 13 पीसीएस यहां से वहां, देखें लिस्ट

सांकेतिक फोटो

Highlightsशहडोल, गुना, पन्ना और सिंगरौली जिलों को नए जिलाधिकारी मिले हैं।उज्जैन और शहडोल के लिए नए संभागायुक्त नियुक्त किए गए हैं।भोपाल और इंदौर के नगर निकाय के नए आयुक्त नियुक्त किए गए हैं।

Lok Sabha Polls 2024 Date: लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 100 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। शुक्रवार को जारी एक आदेश में, सरकार ने 51 आईएएस और 49 आईपीएस अधिकारियों को नई तैनाती दी और राज्य प्रशासनिक सेवा (एसएएस) के भी कई अधिकारियों का तबादला किया। आदेश के मुताबिक, शहडोल, गुना, पन्ना और सिंगरौली जिलों को नए जिलाधिकारी मिले हैं।

वहीं, उज्जैन और शहडोल के लिए नए संभागायुक्त नियुक्त किए गए हैं। सरकार ने निवाड़ी, दमोह, श्योपुर, राजगढ़, डिंडोरी, खंडवा, सिंगरौली, छतरपुर, खरगोन और शिवपुरी जिलों के पुलिस अधीक्षकों (एसपी) का तबादला किया है, जबकि भोपाल और इंदौर के नगर निकाय के नए आयुक्त नियुक्त किए गए हैं।

हालांकि, विपक्षी कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि यह कवायद आगामी लोकसभा चुनावों को प्रभावित करने के लिए की गई है। मप्र कांग्रेस मीडिया सेल के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से बात करते हुए दावा किया कि सरकार ने पिछले दो महीनों में अधिकारियों के लगभग 500 तबादले किए हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि शुक्रवार को किए गए तबादलों का मकसद आगामी चुनावों को प्रभावित करना है। इस बीच, मध्य प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि तबादले चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार और लोगों की भलाई के लिए किए गए हैं। उन्होंने कांग्रेस के आरोपों को "निराधार" बताया।

पंजाब में दो आईएएस, 13 पीसीएस अधिकारियों का तबादला

पंजाब सरकार ने तत्काल प्रभाव से दो आईएएस और 13 पीसीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। शुक्रवार को जारी एक आदेश के अनुसार, आईएएस अधिकारी अर्शदीप सिंह ठिंड को राजस्व और पुनर्वास सचिव के रूप में तैनात किया गया है, जबकि हरबीर सिंह को पशुपालन, डेयरी विकास एवं मत्स्य पालन विशेष सचिव का प्रभार दिया गया है।

पंजाब सिविल सेवा (पीसीएस) अधिकारियों में, लतीफ अहमद को अतिरिक्त उपायुक्त (सामान्य), बठिंडा के पद पर तैनात किया गया है, जबकि सुखप्रीत सिंह सिद्धू को एडीसी (ग्रामीण विकास), मुक्तसर का प्रभार दिया गया है। पीसीएस अधिकारी जगजीत सिंह को एडीसी (सामान्य), फरीदकोट नियुक्त किया गया है, जबकि राकेश कुमार पोपली को एडीसी (सामान्य), फाजिल्का का कार्यभार सौंपा गया है। जिन पीसीएस अधिकारियों का तबादला किया गया उनमें अमित सरीन, राजपाल सिंह, चरणदीप सिंह और हरकीरत कौर शामिल हैं।

Web Title: Lok Sabha Polls 2024 Date Huge changes ias-ips pcs 100 IAS and IPS in Madhya Pradesh two IAS in Punjab, 13 PCS from here to there see list

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे