Lok Sabha Elections 2024: साजिशन कांग्रेस बैंक अकांउट फ्रीज किया गया, भाजपा ने हजारों करोड़ रुपए अपने अकाउंट में भर लिया, खड़गे, सोनिया गांधी ने किया हमला

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 21, 2024 12:03 PM2024-03-21T12:03:40+5:302024-03-21T12:19:59+5:30

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि यह मुद्दा सिर्फ कांग्रेस को ही प्रभावित नहीं करता है, बल्कि यह हमारे लोकतंत्र को भी मौलिक रूप से प्रभावित करता है।

Lok Sabha Elections Congress Sonia Gandhi, Mallikarjun Kharge Rahul Gandhi address press conference in Delhi see video | Lok Sabha Elections 2024: साजिशन कांग्रेस बैंक अकांउट फ्रीज किया गया, भाजपा ने हजारों करोड़ रुपए अपने अकाउंट में भर लिया, खड़गे, सोनिया गांधी ने किया हमला

photo-ani

Highlightsकांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर करने का एक व्यवस्थित प्रयास चल रहा है।जनता से एकत्र किया गया धन है हमारे खातों से पैसे ज़बरदस्ती छीने जा रहे हैं।चुनाव अभियान की प्रभावशीलता को बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं।

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। खड़गे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड को गैरकानूनी और असंवैधानिक कहा है, उसी की मदद से मौजूदा सत्ताधारी दल ने हज़ारों करोड़ रुपए अपने अकाउंट में भर लिया है और दूसरी तरफ मुख्य विपक्षी दल का बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिया गया है। जिससे हम पैसे के अभाव से बराबरी से चुनाव न लड़ पाएं। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा अटैक किया है।

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने आरोप लगाया कि खातों से जबरन धन लिया जा रहा है। बैंक खातों से लेनदेन पर रोक का मुद्दा अत्यंत गंभीर, यह न केवल कांग्रेस को बल्कि हमारे लोकतंत्र को भी प्रभावित करता है। लोगों से इकट्ठा किए गए पैसे को फ्रीज कर दिया गया है। इस चुनौतिपूर्ण स्थिति में भी हम अपना तरफ से प्रभावी चुनाव प्रचार के हर संभव प्रयास कर रहे हैं

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि यह मुद्दा सिर्फ कांग्रेस को ही प्रभावित नहीं करता है, बल्कि यह हमारे लोकतंत्र को भी मौलिक रूप से प्रभावित करता है। प्रधानमंत्री द्वारा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर करने का एक व्यवस्थित प्रयास चल रहा है। जनता से एकत्र किया गया धन है हमारे खातों से पैसे ज़बरदस्ती छीने जा रहे हैं।

सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी, हम अपने चुनाव अभियान की प्रभावशीलता को बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं। चुनावी बांड का मुद्दा है, जो सर्वोच्च न्यायालय द्वारा असंवैधानिक घोषित किया गया। चुनावी बांड से भाजपा को भारी लाभ हुआ। प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस की वित्तीय स्थिति पर हमला किया जा रहा है। हम सभी का मानना ​​है कि यह अभूतपूर्व और अलोकतांत्रिक है।

खड़गे ने कहा कि निष्पक्ष चुनाव कराना जरूरी है, समान अवसर मिलने चाहिए। सत्ता में बैठे लोगों का संसाधनों पर एकाधिकार नहीं होना चाहिए। सत्ता में बैठे लोगों का संवैधानिक संस्थाओं पर प्रत्यक्ष या परोक्ष नियंत्रण नहीं होना चाहिए। सत्ता में बैठी पार्टी ने चुनावी बॉण्ड के माध्यम से धन जुटाया, वहीं हमारे खातों से लेनदेन पर रोक लगाकर हमारे लिए उसने चुनाव लड़ने में अड़चन पैदा की है।

लोकतंत्र के लिए चुनाव अनिवार्य होता है, साथ ही यह भी आवश्यक है कि सभी राजनीतिक दल के लिए लेवल प्लेयिंग फील्ड हो। ये नहीं कि जो सत्ता में है, संसाधनों पर उनकी मोनोपॉली हो और देश की संस्थाओं पर प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से उनका नियंत्रण हो। खड़गे ने पीएम मोदी पर जमकर भड़ास निकाली।

सुप्रीम कोर्ट ने जिस चुनावी चंदे की स्कीम को अवैध व असंवैधानिक कहा, उस स्कीम के तहत BJP ने हजारों-करोड़ रुपए अपने बैंक खातों में भर लिए हैं। वहीं, दूसरी तरफ मुख्य विपक्षी दल (कांग्रेस) का बैंक खाता फ्रीज कर दिया गया है, ताकि हम पैसों के अभाव में बराबरी के साथ चुनाव न लड़ पाएं। यह सत्ताधारी दल द्वारा खेला गया एक खतरनाक खेल है।

English summary :
Lok Sabha Elections Congress Sonia Gandhi, Mallikarjun Kharge Rahul Gandhi address press conference in Delhi see video


Web Title: Lok Sabha Elections Congress Sonia Gandhi, Mallikarjun Kharge Rahul Gandhi address press conference in Delhi see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे