Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी ने की चुनावी समर की मुनादी, अखिलेश यादव के समर्थन में लगा 'अब दिल्ली दूर नहीं' का पोस्टर

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 30, 2023 11:31 AM2023-10-30T11:31:10+5:302023-10-30T11:34:16+5:30

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सुगबुगाहट तेज होती नजर आ रही है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी ने आधिकारिक तौर पर चुनावी समर में कूदने की मुनादी कर दी है।

Lok Sabha Elections 2024: Samajwadi Party announces, 'Now Delhi is not far' posters put up in support of Akhilesh Yadav | Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी ने की चुनावी समर की मुनादी, अखिलेश यादव के समर्थन में लगा 'अब दिल्ली दूर नहीं' का पोस्टर

एएनआई

Highlightsउत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सुगबुगाहट तेज होती नजर आ रही हैसमाजवादी पार्टी ने आधिकारिक तौर पर आम चुनावी के महासमर में कूदने की मुनादी कर दी हैइसी क्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं ने लगाया 'अब दिल्ली दूर नहीं' का पोस्टर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सुगबुगाहट तेज होती नजर आ रही है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी ने आधिकारिक तौर पर चुनावी समर में कूदने की मुनादी कर दी है। पार्टी द्वारा आयोजित पीडीए साइकिल यात्रा से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं ने राजधानी लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के समर्थन में "अब दिल्ली दूर नहीं" के पोस्टर लगा दिये हैं।

पार्टी के ओर से बताया गया है कि दोपहर 12 बजे अखिलेश यादव के नेतृत्व में पीडीए साइकिल यात्रा निकाली जाएगी। इस साइकिल यात्रा के कार्यक्रम को लेकर पार्टी की ओर से राजधानी लखनऊ में जगह-जगह बैनर और पोस्टर भी लगाये गये हैं। खबरों के मुताबिक पार्टी की यह कवायद आगामी 2024 लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की ओर से चल रही तैयारियों के बीच सामने आया है।

साइकिल यात्रा का कार्यक्रम पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से शुरू होगा और यह जनेश्वर मिश्र पार्क में समाप्त होने से पहले कबीरपुर, इकाना स्टेडियम, पुलिस मुख्यालय सहित अन्य स्थानों को कवर करेगा। इस यात्रा में खुद अखिलेश यादव भी शामिल होंगे।

इससे पहले पार्टी कार्यकर्ताओं ने लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय के बाहर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को "भविष्य के प्रधानमंत्री" के रूप में चित्रित करने वाले कई पोस्टर भी लगाए।

इस संबंध में सपा प्रवक्ता फखरूल हसन ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "अखिलेश यादव का जन्मदिन 1 जुलाई को है, लेकिन पार्टी कार्यकर्ता अपने नेता को इतना प्यार और सम्मान व्यक्त करते हैं कि वो उनका जन्मदिन कई बार मनाते हैं। आज भी पार्टी के कुछ नेता और कार्यकर्ता उनका जन्मदिन मना रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "पार्टी कार्यकर्ता प्रार्थना कर रहे हैं कि अखिलेश यादव देश के पीएम बनें और लोगों की सेवा करें।"

अखिलेश यादव को 'भावी पीएम' बताने वाले होर्डिंग्स पर जवाब देते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि सिर्फ पोस्टर लगाने से कोई व्यक्ति प्रधानमंत्री नहीं बन जाता है।

उन्होंने कहा, "कोई भी किसी का भी पोस्टर लगा सकता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह पीएम बन सकता है। सिर्फ पोस्टर लगाने से कोई प्रधानमंत्री नहीं बनने वाला है।"

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: Samajwadi Party announces, 'Now Delhi is not far' posters put up in support of Akhilesh Yadav

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे