Lok Sabha Elections 2024: ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने लोकसभा चुनाव में एआईएडीएमके को अपना समर्थन देने का किया ऐलान

By रुस्तम राणा | Published: April 13, 2024 05:46 PM2024-04-13T17:46:41+5:302024-04-13T18:13:06+5:30

Lok Sabha Elections 2024: असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि हमारा गठबंधन विधानसभा चुनाव के लिए भी जारी रहेगा। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने इस संबंध में शनिवार को ट्वीट किया। 

Lok Sabha Elections 2024: Owaisi's party AIMIM gave its support to AIADMK in Lok Sabha elections | Lok Sabha Elections 2024: ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने लोकसभा चुनाव में एआईएडीएमके को अपना समर्थन देने का किया ऐलान

Lok Sabha Elections 2024: ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने लोकसभा चुनाव में एआईएडीएमके को अपना समर्थन देने का किया ऐलान

Highlightsएआईएमआईएम आगामी लोकसभा चुनाव में एआईएडीएमके को अपना समर्थन देने का ऐलान कियाओवैसी ने कहा है कि हमारा गठबंधन विधानसभा चुनाव के लिए भी जारी रहेगा39 लोकसभा सीटों वाले तमिलनाडु में एक ही चरण में 19 अप्रैल को चुनाव होगा

नई दिल्ली: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) आगामी लोकसभा चुनाव में एआईएडीएमके को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है। ओवैसी ने कहा है कि हमारा गठबंधन विधानसभा चुनाव के लिए भी जारी रहेगा। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने इस संबंध में शनिवार को ट्वीट किया। 

ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "अन्नाद्रमुक ने भाजपा के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया है और भविष्य में उसके साथ कभी गठबंधन नहीं करने की प्रतिबद्धता जताई है। इसने यह भी आश्वासन दिया है कि वह सीएए, एनपीआर और एनआरसी का विरोध करेगा। इसलिए, एआईएमआईएम आगामी लोकसभा चुनाव में एआईएडीएमके को अपना समर्थन देती है। हमारा गठबंधन विधानसभा चुनाव के लिए भी जारी रहेगा"

अपनी पार्टी के सदस्यों और घटकों की भावनाओं का हवाला देते हुए, एआईएडीएमके द्वारा भाजपा के साथ संबंध तोड़ने के फैसले के बाद ओवैसी का यह कदम उठाया गया है। अपनी ऐतिहासिक संबद्धता के बावजूद, अन्नाद्रमुक ने वर्तमान और भविष्य के चुनावों में भाजपा के साथ गठबंधन करने के खिलाफ अपने रुख की पुष्टि की। 

2024 के लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे, जो 19 अप्रैल से शुरू होकर 1 जून को समाप्त होंगे, और परिणाम 4 जून को आएंगे। 39 लोकसभा सीटों वाले तमिलनाडु में एक ही चरण में 19 अप्रैल को चुनाव होगा। इस संदर्भ में, एआईएडीएमके के लिए एआईएमआईएम का समर्थन सीएए, एनपीआर और एनआरसी के साझा विरोध को रेखांकित करता है, जो लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए उनके गठबंधन को मजबूत करता है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: Owaisi's party AIMIM gave its support to AIADMK in Lok Sabha elections

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे