Lok Sabha Elections 2024: "नरेंद्र मोदी चाहते हैं देश में मुद्दा रहित चुनाव हो?", 'आप' नेता संजय सिंह ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 28, 2024 12:42 PM2024-04-28T12:42:26+5:302024-04-28T12:48:02+5:30

'आप' नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने विपक्षी दलों के खिलाफ मोदी सरकार द्वारा इस्तेमाल की जा रही रणनीति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि उसके कारण लोकतंत्र पर बेहद गहरा दुष्प्रभाव पड़ रहा है।

Lok Sabha Elections 2024: "Does Prime Minister Narendra Modi want issue-free elections in the country?", said AAP leader Sanjay Singh | Lok Sabha Elections 2024: "नरेंद्र मोदी चाहते हैं देश में मुद्दा रहित चुनाव हो?", 'आप' नेता संजय सिंह ने कहा

एएनआई

Highlightsराज्यसभा सांसद संजय सिंह ने विपक्ष के खिलाफ मोदी सरकार की रणनीति पर चिंता व्यक्त कीसंजय सिंह ने कहा कि मोदी सरकार की नीति के कारण लोकतंत्र पर बेहद गहरा दुष्प्रभाव पड़ रहा हैसंजय सिंह ने सवालिया लहजे में कहा कि क्या मोदी सरकार इस तरह से देश को मजबूत बना रही है?

वडोदरा: आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने विपक्षी दलों के खिलाफ मोदी सरकार द्वारा इस्तेमाल की जा रही रणनीति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि उसके कारण लोकतंत्र पर बेहद गहरा दुष्प्रभाव पड़ रहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार संजय सिंह ने गुजरात के वडोदरा में एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा, "क्या विपक्ष को निशाना बनाकर उन्हें जेल में डालकर, कांग्रेस पार्टी के खाते फ्रीज करके और हर किसी को सीबीआई और ईडी का डर दिखाकर लोकतंत्र मजबूत होगा? क्या भाजपा की मोदी सरकार इस तरह से देश को मजबूत बना रही है? यह हमारे और आपके लिए एक बड़ा सवाल है।"

राज्यसभा सांसद सिंह ने हेमंत सोरेन, अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन जैसे राजनीतिक नेताओं को सलाखों के पीछे डालने को मुद्दा बनाते हुए कहा कि क्या इस तरह की राजनीति देश को आगे बढ़ाएगी और इससे देश का लोकतंत्र मजबूत होगा।

उन्होंने कहा, "झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सलाखों के पीछे डाल दिया गया, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन को सलाखों के पीछे डाल दिया गया। क्या इस तरह की राजनीति से देश आगे बढ़ेगा? क्या देश ऐसे ही आगे बढ़ेगा या लोकतंत्र ऐसे ही मजबूत होगा?” 

इसके साथ 'आप' नेता ने महंगाई, बेरोजगारी और किसानों की आय जैसे प्रमुख मुद्दों की अनदेखी के लिए भी पीएम मोदी की जमकर आलोचना की।

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री महंगाई, बेरोजगारी या किसानों की आय के बारे में कभी बात नहीं करते हैं। पीएम मोदी देश में मुद्दा रहित चुनाव चाहते हैं, लेकिन पहली बार ऐसा हो रहा है कि लोग भारत में लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान कर रहे हैं, क्योंकि लोग डरते हैं कि अगर चुनाव खत्म हो गए तो ये बाबा साहेब अंबेडकर का संविधान भी खत्म कर देंगे।''

गुजरात में अधिक से अधिक सीटें हासिल करने पर नजर रखते हुए आम आदमी पार्टी ने राज्य में लोकसभा चुनाव अभियान के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची पेश की है। राज्य में मतदाताओं को लुभाने के लिए स्टार प्रचारक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, मनीष सिसौदिया, आतिशी, संजय सिंह, गोपाल राय और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सहित प्रमुख नेता शामिल हैं।

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 मई को गुजरात की सभी 26 संसदीय सीटों पर मतदान होगा।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Does Prime Minister Narendra Modi want issue-free elections in the country?", said AAP leader Sanjay Singh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे