लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में NDA ने मारी बाजी, महागठबंधन हुआ धारासायी

By एस पी सिन्हा | Published: May 23, 2019 08:31 PM2019-05-23T20:31:57+5:302019-05-23T20:31:57+5:30

राहुल गांधी के समस्तीपुर और पाटलिपुत्र की रैली में और पटना में शत्रुघ्न सिन्हा के लिए आयोजित रोड शो में ही सिर्फ तेजस्वी यादव शामिल हुए.

Lok Sabha Elections 2019: NDA stays in Bihar, big coalition begins | लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में NDA ने मारी बाजी, महागठबंधन हुआ धारासायी

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में NDA ने मारी बाजी, महागठबंधन हुआ धारासायी

 

लोकसभा चुनाव में बिहार में राजद का खाता तक नहीं खुला. सूबे 40 लोकसभा सीटों पर भाजपा, जदयू और लोजपा गठबंधन प्रचंड जीत दर्ज की है. 40 में से 39 सीट पर एनडीए के पाले में गई है. वहीं, सिर्फ एक किशनगंज सीट पर कांग्रेस जीत दर्ज की है.  

बिहार में राजद, कांग्रेस, रालोसपा, हम और वीआईपी ने मिलकर महागठबंधन को शक्ल दिया. लेकिन ये मिलकर भी भाजपा और एनडीए के विजयी रथ को रोकने में असफल रहे. महागठबंधन की बात करें तो चुनाव मैदान में ये कभी भी अपने नाम के अनुरूप नहीं दिखे.

 वहीं, एनडीए की बात करें तो इनके सभी शीर्ष नेता मंच से भी एकजुटता दिखाते रहे. राहुल गांधी ने बिहार में पांच रैली और एक रोड शो किया. इनमें से सिर्फ दो रैली में तेजस्वी यादव उनके साथ मंच साझा किए. अगर आप मंच से भी साथ नहीं दिखते हैं तो जनता को कैसे बता पाएंगे कि एकजुट हैं. 

राहुल गांधी के समस्तीपुर और पाटलिपुत्र की रैली में और पटना में शत्रुघ्न सिन्हा के लिए आयोजित रोड शो में ही सिर्फ तेजस्वी यादव शामिल हुए. वहीं, अगर हम बात एनडीए की करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में कुल 8 रैली की. इनमें से सिर्फ बक्सर को छोड दें तो सभी रैलियों में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी साथ रहे और सभा को संबोधित किया.

Web Title: Lok Sabha Elections 2019: NDA stays in Bihar, big coalition begins



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Bihar Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/bihar.