गुस्से से भड़कीं सीएम ममता बनर्जी, कहा- मैं PM मोदी को लोकतंत्र का करारा थप्पड़ मारना चाहती थी

By स्वाति सिंह | Published: May 7, 2019 07:33 PM2019-05-07T19:33:08+5:302019-05-07T19:33:08+5:30

पीएम मोदी ने एक बयान में कहा था कि पश्चिम बंगाल में ट्रिपल टी है- तृणमूल, तोलाबाजी और टैक्स। तोलाबाजी (टोल कलेक्टर ) शब्द पश्चिम बंगाल में जबरन वसूली के लिए प्रयोग किया जाता है।'

Lok Sabha Elections 2019: Mamata banarji says I want to slap Modi | गुस्से से भड़कीं सीएम ममता बनर्जी, कहा- मैं PM मोदी को लोकतंत्र का करारा थप्पड़ मारना चाहती थी

मोदी ने कहा कि दीदी, कांग्रेस और वाम दल एक ही नौका में सवार हैं और उनकी कोई चाल कामयाब नहीं होने वाली क्योंकि उनका मुकाबला एक चौकीदार से है।

Highlightsप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर पश्चिम बंगाल के विकास में 'गतिरोधक' होने का आरोप लगाया उन्होंने कहा, ''मैं देश के बाकी हिस्सों की तरह बंगाल के विकास को सुनिश्चित करने में सक्षम नहीं हूं।"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस ममता बनर्जी ने मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। ममता ने कहा 'मैं PM मोदी को लोकतंत्र का करारा थप्पड़ मारना चाहती थी।' उन्होंने कहा 'मेरे लिए पैसा कोई मायने नहीं रखता। लेकिन जब नरेंद्र मोदी बंगाल आकर कहते हैं कि टीएमसी लुटेरों से भरी पड़ी है तो मुझे उन्हें थप्पड़ मारने का मन हुआ।'  

पीएम मोदी ने  एक बयान में कहा था कि पश्चिम बंगाल में ट्रिपल टी है- तृणमूल, तोलाबाजी और टैक्स। बता दें कि तोलाबाजी (टोल कलेक्टर ) शब्द पश्चिम बंगाल में जबरन वसूली के लिए प्रयोग किया जाता है।'

पश्चिम बंगाल के विकास में ममता 'गतिरोधक': मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर पश्चिम बंगाल के विकास में 'गतिरोधक' होने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की बेहतरी के लिये उन्हें जाना होगा। 

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर उस पर बरसते हुए कहा कि सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (आफ्सपा) की कुछ उपबंध की समीक्षा की बात चल रही है, जो आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षा बलों के लिए "ढाल" की तरह काम करता है। 

इस संशोधन से सैनिकों की स्थिति कमजोर होगी। मोदी ने पश्चिम बंगाल में भाजपा के चुनाव प्रचार की शुरूआत करते हुए यह बात कही। लोकसभा में उत्तर प्रदेश से 80 और महाराष्ट्र से 48 के बाद सबसे अधिक पश्चिम बंगाल से 42 सदस्य निर्वाचित कर भेजे जाते हैं। 

उन्होंने ममता और विपक्ष के अन्य नेताओं के बालाकोट हवाई हमले पर संदेह जताने पर भी हमला बोला और कहा, "जितना दर्द रावलपिंडी में महसूस किया गया और ज्यादा दर्द कोलकाता में दीदी ने महसूस किया।" 

उन्होंने कहा, ''मैं देश के बाकी हिस्सों की तरह बंगाल के विकास को सुनिश्चित करने में सक्षम नहीं हूं।" उन्होंने कहा, "इसका कारण है कि बंगाल में एक गतिरोधक है और इस गतिरोधक को दीदी के नाम से जाना जाता है।"

 प्रधानमंत्री ने यह बात बल देकर कही कि तृणमूल प्रमुख वोट देकर सत्ता से बाहर करना होगा ताकि बंगाल के लोगों की समृद्धि के रास्ते की किसी भी अड़चन को दूर किया जा सके।

 उन्होंने रैली में उमड़ी भीड़ की ओर संकेत करते हुए कहा, ‘‘मैंने यदि यहां आकर इतनी भीड़ को नहीं देखा होता तो मै यह बात कभी महसूस नहीं कर सकता था कि दीदी की नौका डूब रही है।’’ 

मोदी ने कहा कि दीदी, कांग्रेस और वाम दल एक ही नौका में सवार हैं और उनकी कोई चाल कामयाब नहीं होने वाली क्योंकि उनका मुकाबला एक चौकीदार से है। उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख को गरीबों की चिंता नहीं है। 

उन्होंने कहा कि वह लोगों की गरीबी पर फूल फल रही हैं तथा यदि लोग समृद्ध हो गये तो उनकी राजनीति समाप्त हो जाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘उन्होंने गरीबों के विकास के मार्ग पर बाधाएं लगा दी हैं।’’ मोदी ने यह भी कहा कि बंगाल के गरीबों को चिटफंड ने लूटा है तथा बनर्जी मंत्रिमंडल के मंत्रियों, उनके विधायकों एवं सहयोगियों ने उनका सहयोग दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘दीदी ने अपने सहयोगियों के जरिये चिटफंड में निवेश करने वाले गरीबों को तबाह कर दिया।’’

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने कहा, आज ममता बनर्जी ने कहा कि वह पीएम मोदी को थप्पड़ मारेंगी। यह निंदनीय बयान है। प्रियंका गांधी ने भी आज आपत्तिजनक बयान दिया। दो दिन पहले पीएम ने कांग्रेस को अतीत की एक बात याद दिलाई थी। 

उन्होंने कहा, विपक्ष लगातार गाली-गलौच कर रहा है। यह उनकी हार की हताशा को दिखाता है। पीएम ने कांग्रेस को एक चैलेंज दिया था, हम उसे दोहरा रहे हैं। कांग्रेस अपने अतीत को लेकर जिस मंच पर चाहे बहस कर ले। बलूनी ने कहा, अब बोफोर्स, भ्रष्टाचार और सिख दंगों  की बात करना गलत बताया जा रहा है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2019: Mamata banarji says I want to slap Modi