राजस्थान के मंत्रियों को राहुल गांधी ने दिया नया टारगेट, अगर नहीं हुआ पूरा तो गंवाना पड़ेगा पद 

By रामदीप मिश्रा | Published: April 2, 2019 02:56 PM2019-04-02T14:56:45+5:302019-04-02T14:56:45+5:30

राजस्थान में उन जिला प्रभारी मंत्रियों के सामने अब बड़ी समस्या है, जोकि बीजेपी के गढ़ कहे जाते हैं। वहां कांग्रेस की हालत कमजोर है। ऐसी जगह पार्टी का खराब प्रदर्शन रहता है तो उस क्षेत्र से आने वाले जिला प्रभारियों को अपना पद खोना पड़ सकता है। 

lok sabha election: rahul gandhi directed to rajasthan minister for win all parliament seat | राजस्थान के मंत्रियों को राहुल गांधी ने दिया नया टारगेट, अगर नहीं हुआ पूरा तो गंवाना पड़ेगा पद 

राजस्थान के मंत्रियों को राहुल गांधी ने दिया नया टारगेट, अगर नहीं हुआ पूरा तो गंवाना पड़ेगा पद 

राजस्थान में कांग्रेस लोकसभा की सभी सीटों को जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए है। इसके लिए वह प्रदेश के सभी मत्रियों को नए-नए टारगेट दे रही है। साथ ही साथ उन्हें हिदायत भी दे रही है कि अगर उनके क्षेत्र में कांग्रेस की परफॉर्मेंस खराब रहती है तो उन्हें बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के सभी मंत्रियों को फरमान जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव में अगर उनके क्षेत्र में पार्टी को हार का सामना करना पड़ता है तो उनका मंत्री पद भी छीना जा सकता है। वही, विधायकों से भी कहा गया है कि अगर उन्हें मंत्री पद पर काबिज होना है तो अपने क्षेत्र में पार्टी को जीत हासिल करवाएं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि राहुल गांधी के इस निर्देश के बाद सूबे के मंत्रियों के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। दरअसल, मंत्रियों को अपने विधानसभा क्षेत्र के अलावा प्रभार वाले जिले में भी पार्टी को जितवाने की दोहरी जिम्मेदारी है। 

अब कहा जा रहा है कि प्रदेश में उन जिला प्रभारी मंत्रियों के सामने अब बड़ी समस्या है, जोकि बीजेपी के गढ़ कहे जाते हैं। वहां कांग्रेस की हालत कमजोर है। ऐसी जगह पार्टी का खराब प्रदर्शन रहता है तो उस क्षेत्र से आने वाले जिला प्रभारियों को अपना पद खोना पड़ सकता है। 

बता दें, बीते साल 2018 के आखिरी में हुए प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत हासिल हुई थी, जिसके बाद से राहुल गांधी लोकसभा की सभी 25 सीटों पर जीत हासिल करने का टारगेट लेकर चल रहे हैं। यही वजह है कि पार्टी अध्यक्ष किसी भी तरह की लापरवाही बरतना नहीं चाह रहे हैं। राजस्थान में दो चरणों में लोकसभा चुनाव हैं। यहां सूबे की 25 सीटों के लिए 29 अप्रैल और 6 मई को वोटिंग करवाई जाएगी। 

Web Title: lok sabha election: rahul gandhi directed to rajasthan minister for win all parliament seat