प्रियंका गांधी का कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को संदेश, 'हार मत मानो, एग्जिट पोल आपको हताश करने के लिए'

By विनीत कुमार | Published: May 21, 2019 10:57 AM2019-05-21T10:57:23+5:302019-05-21T10:57:23+5:30

19 मई को सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग के साथ लोकसभा चुनाव में मतदान की प्रक्रिया पूरी हो गई थी। चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे।

lok sabha election priyanka gandhi message to congress workers exit polls rumours spread to discourage | प्रियंका गांधी का कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को संदेश, 'हार मत मानो, एग्जिट पोल आपको हताश करने के लिए'

प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

प्रियंका गांधी ने लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं को केवल अफवाह और एग्जिट पोल के आधार पर हार नहीं मानने को कहा है। प्रियंका ने कहा ये सब और एग्जिट केवल हताश करने के लिए किये गये हैं और किसी कांग्रेसी कार्यकर्ता को हार नहीं मानना चाहिए। प्रियंका ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का भरोसा जताते हुए एक ऑडियो मैसेज अपने कार्यकर्ताओं के नाम जारी किया।

प्रियंका ने अपने संदेश में कहा, 'प्यारे कार्यकर्ताओं बहनों और भाईयों, अफवाह और एग्जिट पोल्स से हिम्मत मत हारें। ये आपका हौसला तोड़ने के लिए फैलाई जा रही है। इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपू्र्ण बन जाती है। स्ट्रॉन्ग रूम और मतगणना केंद्रों में डटे रहिये और चौकन्ने रहिये। हमें पूरी उम्मीद है कि कि हमारी मेहनत और आपकी मेहनत फल लायेगी।'

बता दें कि 19 मई को सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग के साथ लोकसभा चुनाव में मतदान की प्रक्रिया पूरी हो गई थी। चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे। चुनाव के बाद आये विभिन्न एग्जिट पोल्स में एनडीए सरकार की वापसी की उम्मीद जताई जा रही है। इन एग्जिट पोल में एनडीए को 287 से लेकर 365 तक सीटें दी गई हैं। बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में 282 सीटें जीती थी।

बता दें कि प्रियंका गांधी के इस बार किसी लोकसभा सीट से और खासकर वारणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की अटकलें काफी तेज थी। हालांकि, उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा। वैसे, उन्होंने कई मौकों पर चुनाव प्रचार के दौरान सीधे पीएम मोदी पर निशाना जरूर साधा। आखिरी चरण के चुनाव से ठीक पहले प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को 'अभिनेता' बताया था और कहा था कि इससे अच्छा होता कि लोग अमिताभ बच्चन को वोट दे देते।

Web Title: lok sabha election priyanka gandhi message to congress workers exit polls rumours spread to discourage