लोकसभा चुनाव: प्रणब मुख़र्जी के बेटे की हार तय, जंगीपुर में टीएमसी और बीजेपी उम्मीदवार से पिछड़े

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 23, 2019 05:35 PM2019-05-23T17:35:28+5:302019-05-23T17:37:02+5:30

टीएमसी के खलीलुर रहमान को 5 लाख से ज्यादा वोट मिले हैं. वहीं, बीजेपी उम्मीदवार माफुजा खातून को 3 लाख से ज्यादा वोट मिले हैं. तीसरे स्थान पर कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब दा के बेटे अभिजीत मुख़र्जी हैं.

lok sabha election: Abhijit mukherjee will loss election in jangipur in west bengal | लोकसभा चुनाव: प्रणब मुख़र्जी के बेटे की हार तय, जंगीपुर में टीएमसी और बीजेपी उम्मीदवार से पिछड़े

लोकसभा चुनाव: प्रणब मुख़र्जी के बेटे की हार तय, जंगीपुर में टीएमसी और बीजेपी उम्मीदवार से पिछड़े

लोकसभा चुनाव 2019 में बंगाल के जंगीपुर सीट से प्रणब मुख़र्जी के बेटे अभिजीत मुख़र्जी चुनाव में हार के कगार पर पहुंच गए हैं. इस सीट से टीएमसी के खलीलुर रहमान को 5 लाख से ज्यादा  वोट मिले हैं. वहीं, बीजेपी उम्मीदवार माफुजा खातून को 3 लाख से ज्यादा वोट मिले हैं. तीसरे स्थान पर कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब दा के बेटे अभिजीत मुख़र्जी हैं. उन्हें 2 लाख 38 हजार वोट प्राप्त हुए हैं. 

बीजेपी बंगाल में अप्रत्याशित जीत की तरफ बढ़ रही है. बंगाल में बीजेपी 20 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, तृणमूल कांग्रेस 21 सीटों पर आगे चल रही है. अमित शाह और पीएम मोदी ने बंगाल में इस बार पूरा जोर लगाया जिसका असर देखने को मिल रहा है. लेकिन बंगाल का चाणक्य कोई और भी है जिसकी चर्चा भारतीय राजनीति में एक बार और हो चुकी है. 

त्रिपुरा में 25 वर्षीय वामपंथी सरकार को उखाड़ने वाले शख्स सुनील देवधर ही बंगाल में बीजेपी की जीत के सूत्रधार हैं. अमित शाह ने उन्हें बंगाल में जीत का जिम्मा दिया था. सुनील देवधर आरएसएस के प्रचारक रहे हैं जो महाराष्ट्र में सक्रिय रहे हैं. त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद सुनील देवधर का नाम राष्ट्रीय मीडिया में छाया था. 

Web Title: lok sabha election: Abhijit mukherjee will loss election in jangipur in west bengal



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on West Bengal Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/west-bengal.